अनुसूचित जाति के युवक की साथ खाना खाने पर बेहरमी से पिटाई,मौत | Jokhim Samachar Network

Friday, May 17, 2024

Select your Top Menu from wp menus

अनुसूचित जाति के युवक की साथ खाना खाने पर बेहरमी से पिटाई,मौत

देहरादून। शादी समारोह में एक अनुसूचित जाति युवक को ऊंची जाति के लोगों के सामने बैठ कर खाना खाना भारी पड़ा। लोगों द्वारा उस जाति विशेष के युवक को बेरहमी से पीटा। इसमें युवक गंभीर रूप से घायल हो गया। रविवार को उपचार के दौरान युवक की देहरादून के एक अस्पताल में मौत हो गई। युवक की मौत के बाद परिजनों में कोहराम मचा गया। परिजनों ने आरोपियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग की। पुलिस ने मृतक के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।
मिली जानकारी के अनुसार उत्तराखंड के टिहरी में बीते 26 अप्रैल को नैनबाग तहसील के अंतर्गत ग्राम श्रीकोट निवासी प्रदीप पुत्र कालिया दास की शादी थी। सुबह को प्रदीप की बारात श्रीकोट से जौनपुर क्षेत्र के ललोटना गई और उसी शाम बारात वापस श्रीकोट पहुंची। रात के समय शादी की पार्टी के दौरान क्षेत्र के ऊंची जाति के कुछ लोग खाना खा रहे थे, इतने में ग्राम बसाणगांव पोस्ट श्रीकोट पट्टी इडवाल्सयु टिहरी गढ़वाल निवासी जितेंद्र 23 पुत्र स्व0सेवक दास उन लोगों के सामने कुर्सी लगाकर खाना खाने लगा। जिससे बाकी लोगों ने भी जितेंद्र को जमकर पीटा और पीटते हुए शादी समारोह से दूर ले जाकर उसके साथ और मार पिटाई की। जिससे वह युवक गंभीर रूप से घायल हो गया। जितेंद्र दास घायल अवस्था में अपने घर पहुंचा और किसी से कुछ न कह कर व सो गया। अगले दिन सुबह को जब उसकी हालत बिगड़ी और वह बेहोश हो गया तो परिजन उसे नैनबाग स्वास्थ्य केंद्र लेकर गए, जहां उसका प्राथमिक उपचार किया गया और गंभीर स्थिति को देखते हुए उसे हायर सेंटर रेफर कर दिया गया।
बीते 27 अप्रैल से युवक का इलाज देहरादून महंत इंद्रेश हॉस्पिटल में चल रहा था, रविवार को उपचार के दौरान जितेंद्र दास ने दम तोड़ दिया। जिससे परिवार में कोहराम मच गया। वहीं जितेंद्र की मौत की सूचना मिलते ही गांव व अन्य क्षेत्रों से परिजन भी रोते बिलखते देहरादून पहुंचे और आरोपियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग की।
पुलिस के अनुसार बीते 29 अप्रैल को मृतक जितेंद्र दास की बहन कुमारी पूजा पुत्री स्व0 सेवक दास निवासी बसाण गांव ने 7 लोगों जिसमें गजेंद्र पुत्र प्रेम सिंह, सोबन पुत्र धूम सिंह, कुशल, गब्बर, गंभीर, हरबीर सिंह, हुकम सिंह (पिता का नाम मालूम नहीं) के खिलाफ नामजद तहरीर दी। पुलिस को दी तहरीर में कहा गया कि क्षेत्र के ऊंची जाति के लोगों द्वारा उस युवक के लिए जाति सूचक शब्दों का प्रयोग किया गया साथ ही जान से मारने की धमकी दी गई। तहरीर के आधार पर थाना कैम्पटी में 7 नामजद लोगों के खिलाफ धारा 147, 323, 504, 506 आईपीसी व एससी एसटी एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज कर लिया गया। मामले की विवेचना नरेंद्रनगर क्षेत्राधिकारी उत्तम सिंह कर रहे है।

About The Author

Related posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *