पुलिस कप्तान ने दी लगातार अपडेट होने की हिदायत | Jokhim Samachar Network

Sunday, May 05, 2024

Select your Top Menu from wp menus

पुलिस कप्तान ने दी लगातार अपडेट होने की हिदायत

देहरादून फाइनेंस कंपनी में लूट की वारदात को अंजाम देने वाले बदमाशों की पहचान न होने को बड़ी खामी मानते हुए एसएसपी निवेदिता कुकरेती ने सभी थानेदारों को अपराधियों का डोजियर तय सॉफ्टवेयर में लगातार अपडेट करते रहने की हिदायत दी है।
फाइनेंस कंपनी में लूट की वारदात को अंजाम देने वाले बदमाशों की पहचान न होने को बड़ी खामी मानते हुए एसएसपी निवेदिता कुकरेती ने सभी थानेदारों को अपराधियों का डोजियर तय सॉफ्टवेयर में लगातार अपडेट करते रहने की हिदायत दी। पुलिस लाइन में सोमवार को हुई मासिक अपराध समीक्षा बैठक में एसएसपी ने थानेदारों को फील्ड मूवमेंट बढ़ाने और मुखबिर तंत्र को मजबूत करने की भी हिदायत दी।
एसएसपी निवेदिता कुकरेती ने पिछले एक माह के दौरान हुई घटनाओं, उनके तरीकों और पुलिस के मुखबिर तंत्र से मिल रहे फीडबैक की बारीकी से समीक्षा की। उन्होंने कहा कि फाइनेंस कंपनी में लूट के कई तकनीकी सुराग होने के बावजूद पुलिस बदमाशों को नहीं पकड़ पा रही है। एसएसपी ने कहा कि पुलिसिंग में सुधार लाने की जरूरत है, नहीं तो अब कार्रवाई के लिए तैयार रहें। एसएसपी ने दो माह से अधिक समय से लंबित दुष्कर्म व पोक्सो एक्ट के मामलों का पंद्रह दिन के भीतर निस्तारण करने का निर्देश दिया। वहीं, नए साल और क्रिसमस पर आने वाले पर्यटकों की सुरक्षा को लेकर भी एसएसपी ने थानेदारों को अभी से प्लानिंग करने को कहा। पांच वर्ष के दौरान प्रकाश में आए चोरों के सत्यापन के आदेश को दोहराते हुए एसएसपी ने कहा कि थानेदार अपने क्षेत्रों में निकल कर लोगों को आगाह करें। उन्होंने कहा कि उन लोगों को विशेष तौर से सतर्क किया जाए, जो सर्दी की छुट्टियों में घर बंद कर कहीं बाहर जा रहे हैं। एसएसपी ने सड़क हादसों को कम करने के लिए आवश्यक कदम उठाने का निर्देश दिया। बैठक में एसपी सिटी पीके राय, एसपी ग्रामीण सरिता डोबाल, सभी क्षेत्राधिकारी व थानेदार मौजूद रहे।

About The Author

Related posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *