ओवरों में गेंदबाजी और बल्लेबाजी करना बेहद कठिन लेकिन हमें सुधार करना होगा: रोहित | Jokhim Samachar Network

Friday, May 03, 2024

Select your Top Menu from wp menus

ओवरों में गेंदबाजी और बल्लेबाजी करना बेहद कठिन लेकिन हमें सुधार करना होगा: रोहित

गुवाहाटी । रोहित शर्मा ने स्वीकार किया कि टी20 मुकाबलों का नतीजा अधिकतर डेथ ओवरों के दौरान ही निकलता है और भारतीय कप्तान चाहते हैं कि टीम के उनके साथी योजनाओं को बेहतर तरीके से लागू करें। वह हालांकि मैच के महत्वपूर्ण चरण में अपनी टीम के लगातार संघर्ष को लेकर ज्यादा चिंतित नहीं हैं।
बल्लेबाजी के लिए आमंत्रित किए जाने के बाद भारत ने रविवार को दूसरे टी20 में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीन विकेट पर 237 रन का विशाल स्कोर खड़ा किया। मेहमान टीम ने अंत तक हार नहीं मानी लेकिन भारत ने अंतत: 16 रन की जीत के साथ दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ स्वदेश में पहली टी20 श्रृंखला जीत ली।
रोहित ने मैच के बाद कहा, टीम एक निश्चित तरीके से बल्लेबाजी और गेंदबाजी करना चाहती है और हम उन्हें वह आत्मविश्वास देना चाहते हैं। हां, हमने पिछले पांच या छह मैच में डेथ ओवरों में अच्छी गेंदबाजी नहीं की है। हम विपक्षी टीम के साथ भी ऐसा ही कर रहे हैं।
उन्होंने कहा, डेथ ओवरों में गेंदबाजी और बल्लेबाजी करना बहुत कठिन होता है। यहीं खेल का फैसला होता है। यह चिंताजनक नहीं है लेकिन हमें सुधार करना होगा और एकजुट होकर खेलना होगा।
भारत के शीर्ष चार बल्लेबाजों ने एक बार फिर शानदार प्रदर्शन किया और रोहित ने कहा कि वे अपने अति-आक्रामक दृष्टिकोण को जारी रखना चाहेंगे।
रोहित ने कहा, मैंने पिछले आठ से 10 महीने में देखा है कि खिलाड़ी आगे बढक़र जिम्मेदारी ले रहे हैं और टीम के लिए काम कर रहे हैं। बहुत अधिक अनुभव नहीं रखने वाले खिलाडिय़ों ने भी ऐसा किया है।हार से निराश दक्षिण अफ्रीका के कप्तान तेम्बा बावुमा ने दोष अपने गेंदबाजों पर मढ़ा।
उन्होंने कहा, यह हमारा सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन नहीं था, परिस्थितियां अलग थीं। हम अपनी योजनाओं को अंजाम नहीं दे सके। मुझे लगता है कि हम 220 के स्कोर को चुनौती दे सकते थे लेकिन 240 रन (237 रन) बहुत अधिक थे।
दक्षिण अफ्रीका के लिए डेविड मिलर ने ताबड़तोड बल्लेबाजी करते हुए 47 गेंद में आठ चौकों और सात छक्कों की मदद से नाबाद 106 रन बनाकर बड़े शॉट खेलने की अपनी क्षमता का परिचय दिया।
दक्षिण अफ्रीका के कप्तान ने कहा, मिलर अच्छे दिख रहे थे, उनके प्रदर्शन से काफी आत्मविश्वास मिलेगा। परिस्थितियां कठिन थीं, हमने गेंद को शुरुआत में स्विंग कराने की कोशिश की। लेकिन जब गेंद स्विंग नहीं हुई तो हमने देखा कि बल्लेबाजी कितनी आसान थी।
दोनों टीम के बीच तीसरा और अंतिम टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच चार अक्टूबर को इंदौर में खेला जाएगा।

About The Author

Related posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *