आंगनबाड़ी कायकत्रियों का मानदेय नहीं बढ़ाया तो किया जायेगा कार्यबहिष्कारः रेखा | Jokhim Samachar Network

Sunday, May 05, 2024

Select your Top Menu from wp menus

आंगनबाड़ी कायकत्रियों का मानदेय नहीं बढ़ाया तो किया जायेगा कार्यबहिष्कारः रेखा

देहरादून। प्रदेश कमेटी की बैठक प्रदेश अध्यक्षा रेखा नेगी की अध्यक्षता में आयोजित की गई। जिसमें प्रदेश केमटी के कार्यकर्ता सम्मलित हुए तथा समस्त जिलों के आंगनबाड़ी कार्यकत्री सहायिका मिनी कार्यकत्रियों ने केन्द्र सरकार द्वारा दिए गए फोन को लेकर चिंता जताई।
आंगनबाड़ी बहनों का कहना है कि इतने कम मानदेय में केन्द्र सरकार आंगनबाड़ी बहनों को पूरे दिन काम लेकर और वो भी आनलाइन रिपोर्ट मंगवाकर महिलाओं का खुले आम शोषण कर रही है
रेखा नेगी ने कहा कि हम भी चाहते हैं कि हमारा भारत एक डिजिटल एवं सशक्त बने परन्तु बहनों को अपने परिवार को चलाने के लिए मोबाइल नहीं खाने की जरूरत है जो कि दिन भर के काम के बाद भी पूरी नहीं हो पाती
रेखा नेगी कहा कि सरकार द्वारा बनाए गए नियमों को तत्काल ही शासन द्वारा संचालित किया गया है और आदेशों का पालन करने के लिए ऐसी में बैठे और महिला सशक्तिकरण को मजबूत बनाने वाले हमारे विभागीय अधिकारियों को ये नहीं दिखता कि एक आम महिला जो कि निम्न वर्ग से आती है और अपने परिवार के लिए समस्याओं से जुझते हुए अपना जीवन यापन कर रही है।
कहा कि उत्तराखंड की भौेगोलिक स्थित कैसी है बहनों को आने जाने के लिए गाडियां नहीं मिलती आये दिन सरकार द्वारा बनाए गए नियमों के अनुसार बहनों को बिना यात्रा भत्ता के परियोजनाओं में बुलाकर मानसिक रूप से शोषण किया जाता है कहा जाता है कि आप के द्वारा जल्द ही इंटरनेट के जरिए कार्य न किया गया तो तुमको नौकरी से निकाल दिया जाएगा या मानदेय काट दिया जाएगा इसमें समस्त पदाधिकारियों ने कहा है कि अगर आंगनबाड़ी कार्यकत्री सहायिका मिनी कार्यकत्री बहनों का मानदेय शीघ्र न बढ़ाया गया तो मजबूरन हमें धरने पर बैठ कर कार्यबहिष्कार के लिए बाध्य होना पड़ेगा।

About The Author

Related posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *