विस अध्यक्ष ने पूर्व पीएम अटल बिहारी बाजपेयी को श्रद्धांजलि अर्पित की | Jokhim Samachar Network

Friday, May 03, 2024

Select your Top Menu from wp menus

विस अध्यक्ष ने पूर्व पीएम अटल बिहारी बाजपेयी को श्रद्धांजलि अर्पित की

ऋषिकेश। दिल्ली में पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी बाजपेयी की अंतिम यात्रा में सम्मिलित होने के उपरांत ऋषिकेश लौटने पर कैंप कार्यालय में आज उत्तराखंड विधानसभा अध्यक्ष प्रेम चंद्र अग्रवाल एवं क्षेत्र के लोगों द्वारा पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी बाजपेयी के चित्र पर पुष्प अर्पित कर श्रद्धांजलि दी गई। इस दौरान विधानसभा अध्यक्ष ने अटल के साथ बिताए गए कुछ संस्मरणों को भी साझा किया।
विधानसभा अध्यक्ष ने 1982 के एक वाक्या को साझा करते हुए कहा कि डोईवाला में रेलवे रोड पर पहली बार अटल जी ने एक जनसभा को संबोधित किया था। श्री अग्रवाल ने कहा कि उस रैली में उन्हांेने संयोजक सदस्य के रूप में कार्यक्रम का संचालन किया था। साथ ही इस दौरान श्री अग्रवाल एवं अन्य सदस्यों द्वारा अटल बिहारी बाजपेयी को 21 हजार रुपये की थैली भेंट की थी। श्री अग्रवाल ने 1996 का एक और संस्मरण याद करते हुए कहा कि देहरादून के परेड ग्राउंड में एक विशाल जनसभा का आयोजन किया गया था। इस दौरान अटल जी ने जनसभा को संबोधित किया था। श्री अग्रवाल ने कहा कि वह उस समय  भारतीय जनता पार्टी देहरादून के जिलाध्यक्ष थे। श्री अग्रवाल ने कहा कि उस समय कुछ लोगों ने अलग राज्य की माँग को लेकर विरोध प्रदर्शन के रूप में पत्थर एवं सॉप फेंक कर जनसभा को भंग करने का प्रयास किया था।श्री अग्रवाल ने भावुक होकर कहा कि उस समय अटल जी ने मेरी पीठ थपथपायी थी और मुझे कहा था कि उन्हें अपना काम करने दो और तुम अपना काम करो।
विधानसभा अध्यक्ष ने कहा कि भारत के राजनीतिक इतिहास में अटल बिहारी वाजपेयी का संपूर्ण व्यक्तित्व शिखर पुरुष के रूप में दर्ज है। उनकी पहचान एक कुशल राजनीतिज्ञ, प्रशासक, भाषाविद, कवि, पत्रकार व लेखक के रूप में है। श्री अग्रवाल ने कहा कि बाजपेयी जी ने राजनीति को दलगत और स्वार्थ की वैचारिकता से अलग हट कर अपनाया और उसको जिया. जीवन में आने वाली हर विषम परिस्थितियों और चुनौतियों को स्वीकार किया। विधानसभा अध्यक्ष ने कहा कि अटल बिहारी बाजपेयी जी ने पोखरण जैसा आणविक परीक्षण कर दुनिया के सबसे ताकतवर देश अमेरिका के साथ दूसरे मुल्कों को भारत की शक्ति का अहसास कराया। श्री अग्रवाल ने कहा कि अटल जी ने उत्तराखंड  को विशेष राज्य एवं औद्योगिक पैकेज देने के साथ ही ऋषिकेश एम्स की सौगात भी दी थी। श्री अग्रवाल ने कहा कि भारत के विकास में योगदानकर्ता के रूप में हमारे सार्वजनिक जीवन का एक अगुआ हमारे बीच से चला गया।श्री अग्रवाल ने कहा कि अटल जी की अंतिम यात्रा में अपार जनसैलाब देखकर लगा कि किस प्रकार से अटलजी ने लोगों के दिलों में एक अलग छाप बनायी हुई हैं। इस अवसर पर कुंवर सिंह नेगी, राकेश व्यास, दलवीर कलूड़ा, वीरेंद्र गुसांई, नीतू थपलियाल, विजय बिष्ट,हर्षमणि ,जगदीश प्रसाद कोटियाल ,योगेंद्र सिंह ,इन्द्रा देवी ,लक्ष्मी देवी ,विशेष कार्याधिकारी  ताजेंद्र नेगी, जनसंपर्क अधिकारी राजेश थपलियाल, सहायक जनसंपर्क अधिकारी कौशल बिजल्वाण सहित अन्य लोग उपस्थित थे।

About The Author

Related posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *