11.76 ग्राम स्मैक सहित दो गिरफ्तार किए | Jokhim Samachar Network

Wednesday, May 25, 2022

Select your Top Menu from wp menus
Breaking News

11.76 ग्राम स्मैक सहित दो गिरफ्तार किए

हरिद्वार।  रानीपुर कोतवाली पुलिस ने स्मैक सहित दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है। आरोपियों के कब्जे से 11.76 ग्राम स्मैक बरामद हुई है। रानीपुर कोतवाली अंतर्गत सुमननगर पुलिस चौकी इंचार्ज एसआई इंद्रसिंह गड़िया ने मुखबिर से मिली सूचना के आधार पर सहयोगी पुलिसकर्मियों कांस्टेबल महेंंद्र तोमर, संजय तोमर व मुकेश कुमार के साथ गढ़मीरपुर जाने वाले रास्ते पर तस्लीम एवं इसराइल निवासी ग्राम गढ़ थाना रानीपुर को गिरफ्तार किया। तलाशी लेने पर दोनों के कब्जे से 6.09 ग्राम व 5.58 ग्राम स्मैक बरामद हुई। दोनों के खिलाफ एनडीपीएस एक्ट के तहत मुकद्मा दर्ज किया गया है
विवेक विहार कालोनी के लोगों ने की नालियों से अवैध कब्जे हटाने की मांग
हरिद्वार।  विवेक विहार कालोनी वासियों ने नगर निगम प्रशासन एवं लोक निर्माण विभाग से कालोनी में नालियों व सड़कों पर स्लैब डालकर किए गए कब्जों को हटाने की मांग की है। कालोनीवासी नरेश वर्मा एवं हर्षपति ममगाई ने बताया कि कालोनी में लोगों ने देखा देखी नालियों पर स्लैब डालकर कब्जे कर अवैध रूप से निर्माण कर लिए हैं। नालियां बंद होने की वजह से पानी की निकासी नहीं हो पा रही है। गंदा पानी सड़कों पर बहता रहता है। बरसात में कालोनी की सड़कें पूरी तरह जलमग्न हो जाती है। लोगों के घरों में भी बरसात का पानी घुस जाता है। इस संबंध में नगर निगम प्रशासन व लोक निर्माण विभाग को अवगत भी कराया गया। लेकिन आज तक कोई कार्रवाई नहीं की गयी। जिससे समस्या जस की तस बनी हुई है। उन्होंने बताया कि पीडब्लयूडी ने सड़क का चौड़ीकरण करते हुए सड़क के एक तरफ की नाली को पाटकर सड़क में मिला दिया है। इस संबंध में विभाग के अधीक्षण अभियंता को अवगत कराया गया। अधीक्षण अभियंता ने सड़क में मिलायी गयी नाली को दोबारा बनाने का आश्वासन दिया था। एक सप्ताह से अधिक समय बीत गया लेकिन अब तक इस पर भी कोई कार्रवाई नहीं हुई। जिससे लोगों में रोष बना हुआ है।
इन्द्रमोहन बड़थ्वाल ने बताया कि नालियों का पानी सड़कों पर बहता देखकर सफाई के लिए नगर निगम सफाई कर्मचारियों को नालों एवं नालियों की सफाई करने के लिए बुलवाया गया। लेकिन नालियों पर अवैध निर्माण के चलते सफाई कर्मचारियों को सफाई करने में भारी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। नालियां अच्छी तरह से साफ नहीं हो पा रही है। नालियों में कचरा एवं मलबा भरा होने से पानी की निकासी नहीं हो पा रही है। इन्द्रमोहन बड़थ्वाल ने बताया सफाई कर्मचारियों को सफाई करने में आ रही परेशानी को देखते हुए हर्षपति ममगाई ने सहयोग करते हुए अपने स्लैब को तोड़ने पर सहमति व्यक्त दी है। उन्होंने कहा कि सभी कालोनीवासियों को जनहित को देखते हुए इसी प्रकार सहयोग करना चाहिए। इस दौरान अशोक भाटिया, एसके तोमर, रिशु शर्मा, आर.गोयल, इन्द्रमोहन, ए.बजाज, एचपी ममगाईं, एमसी गोयल, नरेश वर्मा, महेश वर्मा, एचएस नेगी, वासुदेव चंदवानी, अमित चंदवानी, ओम प्रकाश, शंकर, कांछी गिरि, ईशु शर्मा आदि कालोनी के लोग मौजूद रहे।

About The Author

Related posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *