बाढ़ग्रस्त क्षेत्र रायवाला में स्थित आडवाणी प्लांट का मंत्री प्रेमचंद अग्रवाल ने किया निरीक्षण | Jokhim Samachar Network

Saturday, March 02, 2024

Select your Top Menu from wp menus
Breaking News

बाढ़ग्रस्त क्षेत्र रायवाला में स्थित आडवाणी प्लांट का मंत्री प्रेमचंद अग्रवाल ने किया निरीक्षण

देहरादून, । क्षेत्रीय विधायक व मंत्री डॉ प्रेमचंद अग्रवाल ने ऋषिकेश विधानसभा के अंतर्गत बाढ़ ग्रस्त क्षेत्रों रायवाला में आडवाणी प्लांट का निरीक्षण किया। इस दौरान मौके पर मौजूद जिलाधिकारी सोनिका को आडवाणी प्लांट तथा आसपास के क्षेत्रों में ड्रेनेज के स्थाई समाधान के लिए प्राकलन कर डीपीआर तैयार कर शासन को भेजने के निर्देश दिए। वहीं, गंगा लहरी, गुमानीवाला, भट्टोवाला मानसरोवर कॉलोनी, भट्टोवाला पुल अमर ज्योति स्कूल के समीप जलभराव का जायजा लिया। दोपहर बाद, डॉ अग्रवाल ने नगर निगम के अंतर्गत कोयलघाटी, चंद्रभागा, चंद्रेश्वर नगर का दौरा किया। इस दौरान चंदेश्वर नगर में जल भराव को देख मौके पर फंसे नागरिकों से जल स्तर कम होने तक शिफ्टिंग के लिए कहा। साथ ही मौके पर उप जिलाधिकारी को खाने पीने और दैनिक उपभोग की वस्तुएं भी उपलब्ध कराने के निर्देश दिए।
मंत्री डॉ प्रेमचंद अग्रवाल ने बाढ़ग्रस्त क्षेत्र की शुरुआत रायवाला के आडवाणी प्लांट से की। इस दौरान लोगों की समस्याओं को जानने के बाद डॉ अग्रवाल ने जिलाधिकारी सोनिका को आडवाणी प्लाट सहित आसपास के क्षेत्रों में ड्रेनेज के स्थाई समाधान करने के निर्देश दिए उन्होंने इसके लिए प्राक्कलन कर डीपीआर तैयार करने के बाद शासन को भेजने को कहा। इसके बाद डॉक्टर अग्रवाल ने गंगा लहरी पर पहुंचकर जल भराव के बीच फंसी भैंस को भी निकालने के लिए वन विभाग को निर्देशित किया। साथ ही जिलाधिकारी को यहां चैनेलाइजेशन के लिए भी निर्देशित किया।
डॉ अग्रवाल ने गुमानीवाला भट्टो वाला मानसरोवर कॉलोनी, भट्टों वाला पुल सहित अमर ज्योति स्कूल के समीप भी जल भराव की स्थिति जानी। यहां पानी के समीप घर को बचाने के लिए जाल लगाने के निर्देश दिए। इसके बाद डॉ अग्रवाल ने कोयल घाटी के समीप मुख्य मार्ग के धंसने पर उप जिलाधिकारी ऋषिकेश को निर्देशित किया। उन्होंने कहा कि तत्काल मुख्य मार्ग को दुरुस्त कर यहाँ क्षतिग्रस्त विद्युत के बॉक्स को पुनः संचालित करने के लिए निर्देशित किया। इस मौके पर उप जिलाधिकारी सौरभ असवाल, सिंचाई विभाग के अधीक्षण अभियंता नामित रमोला, अधिशासी अभियंता दिनेश उनियाल, उपखंड अधिकारी अनुभव नौटियाल, रेंजर राजाजी आलोकी, प्रशिक्षु आईपीएस जितेंद्र मेहरा, क्षेत्र पंचायत सदस्य दिव्या बैलवाल, सागर गिरी, मानवेन्द्र कंडारी सहित स्थानीय लोग मौजूद रहे।
————————

About The Author

Related posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *