सैनिकों ने खटीमा सीएसडी कैंटीन में पर्याप्त सामान न मिलने पर रोष जताया। | Jokhim Samachar Network

Saturday, April 20, 2024

Select your Top Menu from wp menus

सैनिकों ने खटीमा सीएसडी कैंटीन में पर्याप्त सामान न मिलने पर रोष जताया।

रुद्रपुर पूर्व सैनिक संगठन की बैठक में पूर्व सैनिकों ने खटीमा सीएसडी कैंटीन में पर्याप्त सामान न मिलने पर रोष जताया। उन्होंने पूर्व सैनिक संगठन अध्यक्ष से कैंटीन में पर्याप्त सामान मुहैया कराने की मांग की। रविवार को तहसील परिसर स्थित पूर्व सैनिक संगठन कार्यालय में संगठन अध्यक्ष कैप्टन गंभीर सिंह धामी की अध्यक्षता में आयोजित बैठक में विगत दिनों क्षेत्र में हुए पूर्व सैनिकों के निधन पर शोक व्यक्त कर श्रद्धांजलि अर्पित की गई। पूर्व सैनिकों ने अध्यक्ष के समक्ष अपनी समस्याओं को रखा। साथ ही खटीमा सीएसडी कैंटीन में लिकर व पर्याप्त सामान न मिलने का मुद्दा उठाया। इस पर अध्यक्ष ने पूर्व सैनिकों को आश्वस्त किया कि वे उनकी समस्या को स्टेशन कमांडर बनबसा के समक्ष रखकर उसका निराकरण कराएंगे। उन्होंने पूर्व सैनिकों को 24 फरवरी को होने वाले सम्मेलन की जानकारी देते हुए प्रतिभाग करने की अपील की। इस दौरान सूबेदार मेजर धन सिंह सामंत, सूबेदार राजेंद्र अधिकारी, कैप्टन दिवानी चंद (सभी सेवानिवृत्त), होशियार बोरा, लक्ष्मण महर, गिरधर सिंह, गोपाल सिंह, चंचल सिंह, इंद्रजीत, बहादुर पोखरिया, राज कुमार, भूपेंद्र खनका, पुष्कर सिंह आदि मौजूद रहे।

रुद्रपुर डायनेस्टी मॉडर्न गुरुकुल एकेडमी छीनकी में अभिव्यक्ति द एक्सप्रेशन कार्यक्रम का आयोजन हुआ। जिसमें विद्यार्थियों ने बढ़-चढ़कर प्रतिभाग किया। कार्यक्रम का शुभारंभ उपस्थित अभिभावक, अतिथियों व विद्यालय प्रबंधन समिति ने दीप प्रज्वलित कर किया गया। कार्यक्रम का मुख्य उद्देश्य विद्यार्थियों में छिपी प्रतिभा को मंच के माध्यम से सभी के समक्ष लाना था। इस अवसर पर विद्यालय के प्रबंध निदेशक धीरेन्द्र चंद्र भट्ट ने समस्त छात्रों व अभिभावकों को संबोधित करते हुए कहा कि इस प्रकार के कार्यक्रम विद्यालय में आयोजित करने का एक मात्र उद्देश्य छात्रों में उनकी प्रतिभा की परख, आकलन और प्रतिस्पर्धात्मक गुण में वृद्धि हेतु किया गया है। कार्यक्रम में विद्यालय की डायरेक्टर प्रेमा भट्ट, प्रधानाचार्य चंद्रकांत पनेरु, प्रशासनिक अधिकारी मनीष चंद, एकेडमिक डायरेक्टर विक्टर आईवन, हरीश भट्ट, सुरेश ओली, दिगंबर भट्ट, अशोक जोशी, विक्रम नाथ, सुरेंद्र रावत, मनीष ठाकुर, नरसिंह कुंवर, ऊषा भट्ट, ऊषा चौसाली, लिंसी त्यागी, शिल्पा सक्सेना, हेमलता बोरा, नीतू चंद, रेनू उपाध्याय, नरसिंह कुंवर, दया किशन पंत, केशव जोशी आदि लोग मौजूद रहे।रुद्रपुर किशोरी से छेड़छाड़ व मारपीट के मामले में पुलिस ने चार लोगों के खिलाफ पॉक्सो एक्ट समेत विभिन्न धाराओं में मुकदमा दर्ज किया है। खटीमा की एक महिला ने पुलिस को दी तहरीर में चारूबेटा निवासी इसराइल पर उसकी नाबालिग पुत्री के साथ छेड़छाड़ करने एवं इब्राहिम, मुन्नी व आरिफ पर परिजनों के साथ गाली-गलौज कर मारपीट करने व जान से मारने की धमकी देने का आरोप लगाया है। पुलिस ने मामले में आरोपियों के खिलाफ विभिन्न धाराओं समेत पॉक्सो एक्ट में मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी है

रुद्रपुर एक अनियंत्रित ट्रक ने महिला को टक्कर मार दी। इसके बाद ट्रक महिला को करीब 50 मीटर तक घसीटते ले गया। हादसे में महिला की मौत हो गई। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए उप जिला चिकित्सालय पहुंचाया। सड़ासड़िया निवासी 40 वर्षीय सीमा देवी पत्नी स्वर्गीय भजन लाल लोगों के घरों में काम कर अपना जीवनयापन करती थी। रविवार सुबह लगभग 5.30 बजे वह काम के लिए जा रही थी। इस दौरान सड़ासड़िया पुल के पास सितारगंज की ओर से आ रहे प्लाई से लदे ट्रक ने महिला को टक्कर मार दी। ट्रक महिला को लगभग 50 मीटर तक घसीटता ले गया। हादसे में महिला की मौत हो गई। इस दौरान ट्रक भी अनियंत्रित हो गया और उसमें लदी प्लाई सड़क पर बिखर गई। इससे सड़क पर जाम की स्थिति बन गई। हादसा होते ही मौके पर पहुंचे ग्रामीणों ने घटना की सूचना आपातकालीन सेवा 108 व पुलिस को दी। मौके पर पहुंची पुलिस ने महिला को उप जिला चिकित्सालय पहुंचाया, जहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया। महिला के चार बच्चे अभिषेक(18) ज्योति (16) पायल (14) व संजय (12) हैं। महिला की मौत से परिजनों में कोहराम मचा हुआ है।

About The Author

Related posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *