कानून व्यवस्था सुधारे मुख्यमंत्रीः प्रीतम सिंह | Jokhim Samachar Network

Sunday, May 12, 2024

Select your Top Menu from wp menus

कानून व्यवस्था सुधारे मुख्यमंत्रीः प्रीतम सिंह

देहरादून। उत्तराखण्ड प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष प्रीतम सिंह ने प्रदेश सरकार के मुखिया त्रिवेन्द्र सिंह रावत से राज्य में बिगड़ती हुई कानून व्यवस्था एवं महिलाओं पर हो रहे हिंसात्मक अत्याचार की घटनाओं को पर तत्काल अंकुश लगाने व उत्तरकाशी में नाबालिग के साथ हुई बलात्कार व जघन्य हत्या के आरोपियों को तत्काल गिरफ्तार कर सजा दिलाये जाने की मांग की है।
उत्तरकाशी में पीडित परिवार से मिलने के पश्चात देहरादून लौटने पर प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष प्रीतम सिंह ने कानून व्यवस्था के मामले में प्रदेश सरकार पर जमकर हमला किया। उन्होंने कहा कि प्रदेश में सरकार नाम की चीज नजर नहीं आ रही है। मुख्यमंत्री व उनकी सरकार संवेदनहीन हो चुकी है और उसकी पराकाष्ठा यह है कि उत्तरकाशी में घटित नाबालिग के सामूहिक बलात्कार एवं जघन्य हत्या के बाद आज तक राज्य सरकार का कोई जिम्मेदार व्यक्ति या सत्ताधारी दल का कोई जिम्मेदार नेता पीडित परिवार से मिलने नहीं पहुंचा है। श्री प्रीतम सिंह ने कहा कि उत्तरकाशी में घटित इस जघन्य अपराघ की घटना कुछ समय पूर्व कठुआ जम्मू में घटित घटना के जैसी लग रही है। उन्होंने कहा कि राज्य में अपराधियों के मन से पुलिस व कानून का भय समाप्त हो गया है।
श्री प्रीतम सिंह ने इस सम्बन्ध में मुख्यमंत्री को पत्र लिखकर तत्काल उत्तरकाशी सामूहिक बलात्कार एवं हत्या के मामले में संलिप्त दोषियों की तत्काल गिरफ्तारी किये जाने तथा राज्य के पर्वतीय क्षेत्रों में राज्य के बाहर से आने वाले लोगों के चरित्र सत्यापन करने एवं पीडित परिवार को 10 लाख की आर्थिक सहायता राज्य सरकार की ओर से प्रदान किये जाने की मांग की। प्रीतम सिंह ने कहा कि यदि एक सप्ताह के अन्दर इस अपराध के असली अपराधियों को गिरफ्तार नहींे किया जाता तो कांग्रेस पार्टी को सड़कों पर उतर कर राज्य सरकार के खिलाफ आन्दोलन चलाने पर मजबूर होना पड़ेगा।

About The Author

Related posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *