बढ़ते अपराधों से दूनवासी दहशत में जीने को मजबूर | Jokhim Samachar Network

Saturday, April 27, 2024

Select your Top Menu from wp menus

बढ़ते अपराधों से दूनवासी दहशत में जीने को मजबूर

देहरादून। दून में लगातार बढ़ी रहे आपराधिक वारदातों से दूनवासी दहशत के साए में जीने को मजबूर है। साथ ही इससे जनता के बीच पुलिस की छवि पर भी कई सवाल उठ रहे है। वहीं इन दिनों दूनवासियों के साथ ही पुलिस का भी सुकून खोया हुआ है। दूनवासी बढ़ते अपराध के चलते दहशत में जीने को मजबूर हैं। राजधानी में सक्रिय गिरोह आये दिन लूट, डकैती और बंद घरों में चोरी की वारदातों को अंजाम दे आसानी से पुलिस की आंखों में धूल झोंक फरार हो जा रहे हैं।
पिछले 2 महीनों में दून में अपराध बढ़े हैं। शहर भर में सक्रिय गिरोह आए दिन घरों में चोरी की वारदातों को अंजाम दे रहे हैं। इतना ही नहीं अपरधियों के हौसले इतने बुलंद हैं कि बदमाश राह चलते लोगों के साथ दिनदहाड़े लूट की वारदात को अंजाम देने से भी नहीं चूक रहे हैं।
ताजा मामला देहरादून की शहर कोतवाली के घंटा घर का है जहां बीते दिनों मेरठ के सराफा व्यापारी से अज्ञात बदमाशों ने दिनदहाड़े 15 लाख की ज्वेलरी लूट ली और पुलिस की आंखों के सामने से फरार हो गए। उन अपराधियों को पुलिस अभी तक नहीं पकड़ पाई। दूसरी घटना डालनवाला थाना क्षेत्र की है जहां गोल्ड लोन देने वाले बैंक में घुसे नकाब पोश बदमंशों ने दिनदहाड़े हथियारों के बल पर वारदात को अंजाम दिया। उन बदमाशों की तलाश में भी पुलिस अंधेरे में ही तीर चला रही है।
वहीं घरों में चोरी की घटनाएं आम हो चुकी हैं। इसके चलते दूनवासी अब अपने घरों में भी खुद को सुरक्षित महसूस नहीं कर रहे हैं। खुद को हाईटेक बताने वाली मित्र पुलिस अपराधियों को पकड़ पाने में पूरी तरह नाकाम साबित रही है। ये आलम तब है जब राजधानी में स्थित आइएमए में पीओपी की परेड के लिए पुलिस चप्पे-चप्पे पर तैनात थी। बावजूद इसके बदमाश दिनदहाड़े वारदातों को अंजाम दे फरार हो गए। पिछले दिनों हुई लूट, डकैती और चोरी की दो घटनाओं ने पुलिस की सुरक्षा व्यवस्था पर सवाल खड़े कर दिए हैं। हालांकि पुलिस के जिम्मेदार अधिकारियों का कहना है कि अपराध पूरी तरह नियंत्रण में है।

About The Author

Related posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *