-बद्रीनाथ के अस्तित्व पर हरदा का नजरिया सनातन के बजाय राजनीतिक | Jokhim Samachar Network

Friday, July 26, 2024

Select your Top Menu from wp menus

-बद्रीनाथ के अस्तित्व पर हरदा का नजरिया सनातन के बजाय राजनीतिक

देहरादून,। भाजपा ने कहा कि पहले गढवाल का अपमान और पूरे राज्य का अपमान कर कांग्रेस माफी मांगने का नाटक कर रही है तो दूसरी और उसके नेता भाजपा महिला मोर्चे के विरोध प्रदर्शन को लेकर उसे कटघरे मे खड़ा करने की कोशिश कर रहे है जो कि दुर्भाग्यपूर्ण है। उन्होंने कहा कि सपा नेता के बद्रीनाथ के अस्तित्व को लेकर की गयी टिप्पणी को लेकर भी हरदा सनातन के बजाय राजनैतिक परिभाषा गढ़ रहे है।
भाजपा प्रदेश मीडिया प्रभारी मनवीर सिंह चैहान ने कहा कि कांग्रेस अध्यक्ष करन माहरा ने गढ़वाल क्षेत्र के लोगों के लिए जो अपमान जनक शब्द कहे उसे सब जानते है। वहीं सिलसिला नही रुका तो मनीष खंडूरी ने राज्य की जनता को ही अपमानित किया। एक ओर माफी और मौन व्रत की नौटंकी की जा रही है तो दूसरी और अपमान के विरोध पर वरिष्ठ नेता और पूर्व सीएम हरीश रावत अपने अध्यक्ष का बचाव करते करते भाजपा महिला मोर्चा पर ही सवाल उठाने लगे है।
चैहान ने कहा कि सपा नेता स्वामी प्रसाद मौर्य के बद्रीनाथ के अस्तित्व को लेकर की गयी टिप्पणी पर हरदा राजनैतिक चश्मे से देख रहे है। वह दिल खोलकर युगों से बिराजमान भगवान बद्रीनाथ के अस्तित्व पर खुलकर नही बोल पाए। इसे भी एक राजनैतिक एजेंडा बताने की कोशिश कर रहे हैं और कांग्रेस की परंपरा कभी सनातन धर्म या मंदिरों पर उठने वाले सवालों के प्रतीकार की नही रही। ऐसे बोल से किसको कितना सियासी नफा नुकसान होगा वह इस गणित मे जुटे है, लेकिन करोडो श्रद्धालुओ के आस्था के धाम पर उठे सवालों का वह कड़ा प्रतिकार नही कर पाए। क्योंकि सवाल उठाने वाला उनका सहयोगी है।
चैहान ने कहा कि पूर्व सीएम भी उन्ही नेताओं की बात का समर्थन कर रहे हैं जो अपने अनुकूल वातावरण न होने पर या लोगों द्वारा तवज्जो न दिये जाने पर अपमानजनक शब्दों से उत्तर दे। यात्रा मे अपनो व जनता के द्वारा सकारात्मक सहयोग न मिलने पर ही कांग्रेस नेता खीज उतार रहे है। 

About The Author

Related posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *