किसानों के गन्ने का भुगतान शीघ्र करे सरकारः चैधरी संजीव | Jokhim Samachar Network

Tuesday, May 14, 2024

Select your Top Menu from wp menus

किसानों के गन्ने का भुगतान शीघ्र करे सरकारः चैधरी संजीव

देहरादून। भारतीय किसान यूनियन ( तोमर) के राष्ट्रीय अध्यक्ष चैधरी संजीव तोमर ने उत्तराखण्ड सरकार पर हल्ला बोलते हुए कहा कि सरकार कई सालों से किसानों के गन्ने का बकाया भुगतान नहीं कर रही है। उन्होंने चेतावनी दी की अगर गन्ने का भुगतान नहीं किया गया तो हाईवे जाम किया जायेगा। उन्होंने नमामि गंगे में हो रहे घोटालों पर भी सरकार से सीबीआई व सीआईडी जांच की मांग की। तोमर ने कहा कि अगर सरकार शीघ्र कार्रवाई नहीं करती है तो इसका खामियाजा भुगतना पड़ेगा।
तोमर ने कहा कि उत्तराखण्ड के किसानों के गन्ने का भुगतान हरिद्वार जनपद की कई मिले वर्षो से नहीं कर रही है। उन्होंने कहा कि किसानों के गन्ने का भुगतान ब्याज सहित किया जाए। उन्होंने मिलों पर घटतौली का भी आरोप लगाया। 60 साल से ज्यादा उम्र के किसानों को पेंशन देने का भी मामला पत्रकार वार्ता के दौरान उठाया। तोमर ने कहा कि गंगा की सफाई तक में सरकारी अधिकारी घोटाले कर रहे हैं। प्रदेश में वाटर ट्रीटमेंट प्लांट में करोड़ो के घोटाले किये गये है। उन्होंने पेयजल निगम के एमडी भजन सिंह पर आरोप लगाया कि वह इस घोटालों को अंजाम दे रहे हैं। उन्होंने कहा कि ट्रीटमेंट प्लांट की क्वालिटी इतनी घटिया है कि जिसके कारण फैक्ट्रियों से निकलने वाला कैमिकल युक्त पानी गंगा में जा रहा है जिससे सिंचाई करने पर किसानों की जमीनों की पैदावार क्षमता पर असर पड़ रहा है। उन्होंने कहा कि इन घोटालों की सीबीआई जांच होनी चाहिए। इस बात की भी जांच होनी चाहिए कि जब एक पद पर तैनाती का समय 3 साल है तो भजन सिंह 10 सालों से उसी पद पर कैसा जमा हुआ है। उन्होंने भजन सिंह पर अपने रिश्तेदारों को निर्माण कार्यो के टेण्डर देने का आरोप लगाया।
पत्रकार वार्ता में उत्तराखण्ड प्रदेश अध्यक्ष सोमदत्त शर्मा, अरूण शर्मा, अजय त्यागी, पवन त्यागी, हरि किशन सिंह, गौरव आदि शामिल रहे।

About The Author

Related posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *