क्वारंटाइन सेंटर में व्यवस्थाएं बेहतर करने की मांग | Jokhim Samachar Network

Wednesday, May 01, 2024

Select your Top Menu from wp menus

क्वारंटाइन सेंटर में व्यवस्थाएं बेहतर करने की मांग

पिथौरागढ़। तहसील मुख्यालय में रेड जोन से आए प्रवासी अव्यवस्थाओं से बेहद परेशान हैं। उन्होंने कहा संस्थागत क्वारंटाइन सेंटर में व्यवस्थाओं के बुरे हाल हैं। प्रवासियों ने अधिकारियों के सामने ही नाराजगी जताई। बुधवार को एसडीएम अनिल कुमार शुक्ला और चिकित्सा प्रभारी डॉक्टर एमके जयसवाल ने मिनी स्टेडियम धारचूला, फायर स्टेशन निगालपानी, जीआईसी, आश्रम पद्धति बलुवाकोट, जीआईसी बरम के क्वारंटाइन सेंटरों का निरीक्षण किया। निगालपानी क्वारंटाइन सेंटर में प्रवासियों ने व्यवस्थाओं को लेकर नाराजगी जताई। हरियाणा से आए राजेश सिंह ने कहा यहां कोरोना से बचाने के लिए हमें क्वारंटाइन किया गया है। लेकिन मास्क मिलना भी मुश्किल हो गया है। कोरोना से बचाव के लिए घर से सामग्री लाने पर भी रोक लगाई गई है। जयपुर से आए योगेश देवल ने कहां कुछ दिन पूरे कर चुके लोगों के बीच नए लोगों को लाकर रख दिया गया है। क्वारंटाइन सेंटर में दिनों के अनुसार अलग-अलग लोगों को रहने की व्यवस्था नहीं होने से पहले से रह रहे लोगों को संक्रमण का खतरा है।
विभिन्न क्वारंटाइन सेंटरों में रह रहे 148 प्रवासी नागरिकों के लिए जारी गाइडलाइन के अनुसार पूरी व्यवस्था की गई है। बताई गई समस्याओं का निदान भी नोडल अधिकारी तत्परता से करते हैं। -अनिल कुमार शुक्ला, एसडीएम, धारचूला।
रेड जोन से आए 5 लोगों के सैंपल लिए गए थे। सभी नेगेटिव आए हैं। साथ ही मेडिकल टीम के द्वारा समय-समय पर सबकी जांच हो रही है। अभी तक148 लोगों को स्वास्थ्य संबंधित कोई परेशानी नहीं है। -डॉ. एमके जयसवाल, चिकित्सा प्रभारी, धारचूला।

About The Author

Related posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *