हत्या के आरोप में दो पर मुकदमा दर्ज | Jokhim Samachar Network

Thursday, May 09, 2024

Select your Top Menu from wp menus

हत्या के आरोप में दो पर मुकदमा दर्ज

देहरादून। मुनिकीरेती क्षेत्रा के अंतर्गत पोस्ट मास्टर राकेश पुत्रा उत्तम की बीती रात गांव के ही प्रधन के बड़े भाई जयपाल ने धरदार हथियार से वार कर हत्या कर दी। वहीं घटना में एक और युवक बुरी तरह घायल हो गया, जिसका उपचार एम्स ऋषिकेश में चल रहा है। पुलिस ने मृतक के पिता की तहरीर के आधर पर ग्राम प्रधन लखवार सिंह और उसके बड़े भाई जयपाल सिंह के खिलापफ हत्या के आरोप में मुकदमा दर्ज कर लिया है। वहीं आज सुबह ग्राम बांस काटल पट्टठ्ठी दोगी के लोग राजकीय चिकित्सालय पहुंचे और गिरफ्रतारी की मांग करने लगे।
सूत्रों के अनुसार मुनिकीरेती पुलिस की टीम आरोपी जयपाल की गिरफ्रतारी के लिए रवाना हो चुकी है। बता दें कि बीते सोमवार रात 8ः30 बजे जयपाल सिंह शराब के नशे में धुत होकर पड़ोसी गांव से अपने गांव आ पहुंचा। यहां उसने हरपाल सिंह नामक युवक को गाली-गलौज कर जान से मारने की धमकी दी और घर से धरदार हथियार लेकर उस पर हमला करने के लिए दौड़ पड़ा इसी बीच पोस्ट मास्टर राकेश कैंतूरा बीच-बचाव करने आए तो आरोपी जयपाल ने राकेश की गर्दन पर वार कर दिया। जयपाल इसके बाद वह मौके से पफरार हो गया।
आनन-पफानन में स्थानीय लोगों ने राकेश और हरपाल को राजकीय चिकित्सालय ऋषिकेश पहुंचाया, जहां देर रात चिकित्सकों ने राकेश को मृत घोषित कर दिया। हरपाल की हालत नाजुक पाते हुए उसे एम्स रेपफर कर दिया गया है। आरोपी जयपाल का छोटा भाई लेख बार सिंह वर्तमान में नवनिर्वाचित ग्राम प्रधन पद पर नियुत्तफ हुआ है। इससे पूर्व वह पिछले 20 साल से ग्राम प्रहरी भी है। मृतक के पिता उत्तम सिंह ने बताया कि जिस समय ग्राम प्रधन लेख वार सिंह का बड़ा भाई जयपाल सिंह उनके पुत्रा राकेश और हरपाल के साथ झगड़ा कर रहा था उस दौरान ग्राम प्रधन गांव पर ही मौजूद था।

About The Author

Related posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *