14 तारीख को वंशवाद और परिवारवाद को ब्लॉक कर दें : पीएम मोदी | Jokhim Samachar Network

Saturday, May 04, 2024

Select your Top Menu from wp menus

14 तारीख को वंशवाद और परिवारवाद को ब्लॉक कर दें : पीएम मोदी

श्रीनगर गढ़वाल। विजय संकल्प सभा में श्रीनगर पहुंचे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भारत माता की जय, चार धाम की जय, रक्षक देवी मां धारी देवी, कमलेश्वर महादेव के जयकारों के साथ अपना संबोधन शुरू किया। संबोधन के शुरूआत में ही उन्होंने गढ़वाली में यीं पावन धरती का मेरा दाना, सयाणा, दीदी, भूल्यिों, भुला, भैज्यों त म्यारू सिमन्या, म्यारू प्रणाम। आशा करद आप सब कुशल मंगल होला, जय बदरी विशाल, जय केदार के साथ सभा में पहुंचे लोगों का अभिवादन किया। उन्होंने कहा देहरादून से भी दिल्ली से आने वाली विकास की धारा को ताकत मिले इसके लिए जरूरी है कि 14 फरवरी को बेईमानी व भ्रष्टाचार को रोक दें। वंशवाद और परिवारवाद को ब्लॉक कर दें व सांप्रदायिकतावाद एवं तुष्टिकरण को देवभूमि से बाहर का रास्ता दिखा दें। कांग्रेस पर हमला करते हुए उन्होंने कहा कि कांग्रेस की एक ही पहचान रही कि जब वह सत्ता में आती है तो इनका भ्रष्टाचार बेलगाम हो जाता है। और सत्ता जाने पर षडयंत्र करते हैं। उत्तराखंड से लोक सभा में बिग जीरो व विधानसभा में भी पांच साल से बाहर हैं जिससे यह कांग्रेसी भड़के हुए हैं। तुष्टिकरण व वोट बैंक वाला फार्मूला अपना रहे हैं। किस तरह की यूनिवर्सिटी को लाना चाहते हैं यह सब जान रहे हैं। उन्होंने कहा कि मैं माताओं, बहनों को कभी निराश नहीं होने दूंगा। आपका आशीर्वाद मुझे शक्ति देता है।
मोदी ने कहा कि वर्चुअल रैली के माध्यम से मैं आपसे मिलता तो था, लेकिन मैं दिल्ली में होता था और मेरा मन उत्तराखंड के लिए तरसता था। मनोरथ सच्चा हो तो बाबा केदार व बदरीनाथ इच्छा पूरी कर देते हैं। इसी के चलते इलेक्शन कमीशन व मौसम ने मुझे आपके बीच आने का सौभाग्य दिया। मेरा इस देव भूमि से क्या नाता है यह हर नागरिक जानता है। बाबा केदार ने मुझे पुकारा और मैं यहां चला आया। उन्होंने मां गंगा, कर्णावती, तीलू रौतेली, सुमाड़ी के पंथ्या दादा, मलेथा के माधो सिंह भंडारी का स्मरण करते हुए कहा कि ऐसे योग्य व्यक्तियों की प्रेरणा लेने वाली धरती को आदर पूर्वक प्रणाम करता हूं। उन्होंने कहा कि कल ही भाजपा ने उत्तराखंड के लिए अपना संकल्प पत्र जारी किया है। उन्होंने कहा कि यह संकल्प पत्र इस दशक को उत्तराखंड का दशक बनाने में बड़ी भूमिका निभाएगा। यहां के विकास, महिलाओं, किसानों के लिए नए संकल्प लिए गए हैं। नई नीतियां लागू कर बेहतर सुविधाएं दी जाएंगी। नए उद्योगों व रोजगार के लिए हजारों रास्ते खोलने का इरादा संकल्प लेकर व्यक्त किया है। यहां की धरोहर बचाने व हेरिटेज बनाने को लेकर जोर है। उन्होंने कहा मैं धामी व पूरी टीम को शुभकामनाएं देता हूं।
सैनिकों पर किया फोकस, कांग्रेस को कोसा
उन्होंने कहा कि उत्तराखंड के लोगों ने सजग प्रहरी की तरह देश की रक्षा की है। कहा उन्हें सीडीएस जनरल रावत की यादें भावुक कर रही हैं। उन्होंने देश को दिखाया कि उत्तराखंड के लोगों के पास पहाड़ जैसा साहस ही नहीं होता है बल्कि हिमालय जैसी सोच भी होती है। मेरे मन में एक गहरी तकलीफ भी है। जिसका जिक्र इसलिए करना पड़ रहा है कि कांग्रेस पार्टी ने अपने प्रचार उनका कट आउट लगा कर वोट मांग रही है। कहा सेना को लेकर इनका रवैया क्या रहा है। जब भारत के वीरों ने सर्जिकल स्ट्राइक की तो इन्होंने सेना पर ही सवाल उठाए और सेना से सबूत मांगें। जनरल रावत को पहला सीडीएस बनाने पर खूब सियासत की थी यहां तक की इन्हें सड़क का गुंडा तक कह डाला था। यह जनरल रावत का सियासी इस्तेमाल करना चाहते हैं तो इनको जवाब देने की जिम्मेदारी उत्तराखंड के लोगों की ही है। जिसकी सोच सत्ता के सुख की हो वह बलिदान व देश सेवा का मूल्य नहीं समझते।
मोदी ने कहा कि वन रैंक, वन पेंशन को लेकर यह झूठ बोलते रहे। वन रैंक, वन पेंशन हमारी ही सरकार ने लागू की। ये भी भाजपा सरकार ही है जो देहरादून में उत्तराखंड के शहीदों के लिए सैन्य धाम बना रही है। कहा उत्तराखंड में एक पांचवा धाम है वह सैन्य धाम वीर सपूतों का धाम है। कहा जब अलग उत्तराखंड राज्य बना था, अटल बिहारी बाजपेयी ने आपके सपनों को पूरा करने का संकल्प लिया था वह सपना भाजपा ने ही पूरा किया। लेकिन दुर्भाग्य से इस प्रदेश की कमान कई साल के लिए उनके हाथों में गई जिन्होंने हमेशा उत्तराखंड का जन्म ही रोक दिया था। उन्होंने हमारे सपनों को कुलचने में कोई कोर-कसर नहीं छोड़ी। जब दोनों जगह उनकी सरकार थी तब उत्तराखंड को ब्रेक लगाकर पीछे धकेला गया। 2014 के बाद एक ब्रेक हटा, लेकिन देहरादून वाला ब्रेक लगा था। 2017 में वह ब्रेक भी हटा दिया। कांग्रेस पर निशाना साधते हुए उन्होंने कहा कि जब सत्ता में थे तो चार धाम की याद नहीं आई अब चार धाम की याद क्यों आ रही है। कहा भाजपा के लिए चार धाम और देव भूमि विकास, संस्कृति व आस्था का समर्पण है।
सरकार के काम गिनाएं
केदार धाम में 2017 में पुनर्निर्माण के काम, ऑलवेदर रोड, ऋषिकेश-कर्णप्रयाग रेलवे लाइन के निर्माण को उपलब्धियां बताते हुए कहा कि अब उत्तराखंड में हेली सेवाएं भी शुरू की जा रही हैं। बजट को लेकर उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार जो बजट लेकर आई है उसका लाभ भी उत्तराखंड को मिलेगा। बजट में पर्वतमाला प्रोजेक्ट की घोषणा की गई है। पहाड़ों में रोपवे निर्माण व गंगा किनारे नैचुरल फार्मिंग को बढ़ावा देने को लेकर कई निर्णय लिए गए हैं।
उन्होंने कहा कि डबल इंजन की सरकार ने अभूतपूर्व काम किया है। इन कामों को देखकर विपक्षी बौखलाए रहते हैं। कहा यदि ये गलती से सत्ता में आ गए तो भाजपा के सारे काम रोक देंगे। जो भी अच्छे-अच्छे काम हो रहे हैं वह उत्तराखंड के विकास के लिए यह पुण्य कार्य निरंतर होते रहने देना चाहिए। कहा आप की सेवा करना मेरे लिए पुण्य ही है। कहा पर्यटन और रोजगार के विकास के लिए जो काम चल रहे हैं उन्हें गति से चालने के लिए 14 फरवरी को पहले मतदान और फिर जलपान होना चाहिए। अंत में उन्होंने कहा कि आज जो मिजाज आप लोगों ने दिखाया है उसके ये दृश्य अपने आप में दिखा रहा है कि फिर एक बार भाजपा सरकार।

About The Author

Related posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *