वैक्सीनेशन मेले के द्वितीय साप्ताहिक लक्की ड्रॉ में 18 नागरिक लाभान्वित  | Jokhim Samachar Network

Saturday, April 27, 2024

Select your Top Menu from wp menus

वैक्सीनेशन मेले के द्वितीय साप्ताहिक लक्की ड्रॉ में 18 नागरिक लाभान्वित 

देहरादून। जनपद में चलाये जा रहे 18 अक्टूबर से 02 नवम्बर तक आयोजित वैक्सीनेशन मेले के अन्तर्गत स्मार्ट सिटी परियोजना द्वारा प्रायोजित दूसरे साप्ताहिक लक्की ड्रॉ का आयोजन ऋषिपर्णा सभागार में एजीएम जे.एस चौहान , सीएमओ डॉ॰ मनोज उप्रेती परियोजना निदेशक विक्रम सिंह एवं सर्विलांस अधिकारी डॉ॰ राजीव दीक्षित, की उपस्थिति में मीडिया प्रतिनिधियों द्वारा कूपन निकालकर शुभारम्भ किया गया।
इस अवसर द्वितीय साप्ताहिक लक्कीड्रॉ के तहत 18 नागरिकों को विभिन्न पुरस्कारों से लाभान्वित किया गया। जानकारी देते हुए बताया कि स्मार्ट सिटी परियोजना द्वारा प्रायोजित वैक्सीनेशन मेले में लोगों को कोविड-19 का दूसरा टीका लगाये जाने के साथ ही उपहार देकर सम्मानित किये जाने की अनुपम पहल की गई है। कार्यक्रम में सीएमओ डॉ॰ मनोज उप्रेती ने बताया कि वैक्सीनेशन कार्यक्रम के तहत 18 अक्टूबर से पूर्व जहां 7 हजार नागरिकों द्वारा द्वितीय डोज लिया गया वहीं प्रथम लक्कीड्रॉ में 18 हजार लोगो द्वारा वैक्सीन लगाई गई, इस प्रकार द्वितीय लक्कीड्रॉ तक 43 हजार नागरिकों द्वारा दूसरा डोज लगाया गया। दूसरे साप्ताहिक लक्कीड्रॉ के तहत 3 लोगों रमेश, आकाश एवं संगीता वर्मा को सैमसंग टेबलेट, 5 लोगों अनिता, चिराग क्षेत्री, जिया उल्हक, लक्ष्मी देवी एवं चन्द्रावती को ट्रैक पेंट, 5 लोगों आशू, नवीन सिंह, शशी, कोमल एवं रजींत यादव को स्पोर्टस शूज तथा 5 लोगों रोशनी देवी, विजय पाल, नरेश पुण्डीर, गोविंद सिंह एवं सविता देवी को टीशर्ट के लिए लक्की ड्रॉ के माध्यम से चुना गया बताया गया। बताया गया कि द्वितीय साप्ताहिक लक्की ड्रॉ के विजेताओं को धनतेरस के दिन 02 नवम्बर को मेगाड्रॉ के दिन सांय 05:00 बजे परेड ग्राउण्ड में उपहार दिए जाएंगे।
उन्होंने बताया कि प्रथम साप्ताहिक एवं द्वितीय साप्ताहिकड्रॉ के सभी कूपनों को पुनः 02 नवम्बर को आयोजित होने वाले मेगाड्रॉ में शामिल किया जाएगा। इसमें पूर्व में पुरस्कृत नागरिकों के कूपनों को भी मिश्रण कर दुबारा जीतने का अवसर भी मिल सकेगा। वैक्सीनेशन मेले में अधिकाधिक रूप से कोविड-19 का दूसरा डोज लगाने वाले नागरिकों को अब मेगाड्रॉ में सम्मिलित किया जायेगा। जिलाधिकारी मुख्य कार्यकारी अधिकारी डॉ॰0 आर राजेश कुमार ने जनपद वासियों से अपील की है कि जनपद को शत-प्रतिशत कोविड-मुक्ति हेतु अपने नजदीकी टीकाकरण केन्द्र में जाकर कोविड-19 का दूसरा डोज अवश्य लें। उन्होंने बताया कि नागरिकों की सुविधा हेतु पल्टन बाजार, पेसिफिक मॉल , जम्बो साइट के अलावा पीएचसी, सीएचसी, एसडीएच एवं डीएच में टीकाकरण की व्यवस्थायें चिकित्सा विभाग द्वारा चलाई जा रही है।
जिलाधिकारी ने त्यौहारी सीजन को देखते हुए बाजारों में हो रही भीड़ को राज्य एवं केन्द्र सरकार की एसओपी का परिपालन सुनिश्चित कराते हुए लोगों को अनिवार्य रुप से मास्क पहनने, सोशल डिस्टेंस के अलावा साफ/सफाई का विशेष ध्यान रखे जाने का आहवान किया। त्यौहार का मजा लेने के लिए कोविड-19 के दूसरे डोज का लिया जाना आवश्यक है ताकि सभी नागरिक कोविड-19 से मुक्त हो सकें। उन्होंने बताया कि जनपद में द्वितीय डोज सभी को प्राप्त हो सकें इसके लिए चिकित्सा विभाग को पर्याप्त मात्रा में वैक्सीनेशन उपलब्ध कराने के निर्देश दिए।

About The Author

Related posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *