हल्द्वानी  बिंदुखत्ता के बीडी जोशी मेमोरियल स्कूल के ऑडिटोरियम में कांग्रेस पार्टी से जुड़ी महिलाओं ने बुधवार को नारी न्याय सम्मेलन का आयोजन किया। | Jokhim Samachar Network

Wednesday, May 29, 2024

Select your Top Menu from wp menus

हल्द्वानी  बिंदुखत्ता के बीडी जोशी मेमोरियल स्कूल के ऑडिटोरियम में कांग्रेस पार्टी से जुड़ी महिलाओं ने बुधवार को नारी न्याय सम्मेलन का आयोजन किया।

महिला कांग्रेस ने किया नारी न्याय सम्मेलन का आयोजन
हल्द्वानी  बिंदुखत्ता के बीडी जोशी मेमोरियल स्कूल के ऑडिटोरियम में कांग्रेस पार्टी से जुड़ी महिलाओं ने बुधवार को नारी न्याय सम्मेलन का आयोजन किया। प्रत्येक विधानसभा में आयोजित किए जा रहे नारी न्याय सम्मेलन में महिलाओं के साथ हो रहे अन्याय-अत्याचार और शोषण के खिलाफ डटकर मुकाबला करने का संकल्प लिया गया। मुख्य अतिथि कांग्रेस की प्रदेश प्रवक्ता बीना जोशी ने कहा कि कांग्रेस ने हमेशा से ही नारी सशक्तिकरण की दिशा में कार्य किया है। कार्यक्रम में वीरांगनाओं प्रेमा पपोला और गंगा फुलारा को शॉल ओढ़ाकर सम्मानित किया गया। इस दौरान उर्मिला मिश्रा, राधा दानू, मंजू जोशी, किरन जोशी, आशा जोशी, उर्मिला धामी, हंसी बहुगुणा, विधा जोशी, यमुना नैनवाल, दीपा पांडे, रेखा यादव, चंपा पांडे, शीला पांडे, माया पाठक, नीमा जोशी, भावना पांडे, उमा जोशी, कविता देवी, विद्या देवी, दीपा जोशी, कविता जोशी, प्रेमा शर्मा आदि ने भी महिलाओं से अपने अधिकारों के प्रति सतर्क रहने और अत्याचार एवं शोषण के खिलाफ आवाज मुखर करने का आह्वान किया।

ड्रोन से हो रहा अतिक्रमण चिन्हित
हल्द्वानी  तराई पूर्वी वन प्रभाग की टीम गौलापार बागजाला में वन भूमि पर अतिक्रमण को लेकर सर्वे कर रही है। अतिक्रमण चिह्नित करने में ड्रोन व जीपीएस का भी मदद ली जा रही है। गौला रेंज के रेंजर सीएस अधिकारी ने बताया कि दो टीमें सर्वे में लगी हैं। एक ड्रोन के माध्यम से अतिक्रमण को चिह्नित कर रही है। इसके अलावा दूसरी टीम जीपीएस लोकेशन के साथ-साथ घर-घर जाकर नाम पते व फोटो खींच कर डिटेल जुटा रही है। उन्होंने कहा कि अभी तक 125 घरों को चिह्नित किया गया है। पूर्व में चिह्नित अतिक्रमण को इसमें जोड़ा जा रहा है, ताकि ठोस रणनीति बनाई जा सके।

हल्द्वानी के अतिक्रमणकारियों के मामले तीन सप्ताह में निपटाएं:  हाईकोर्ट
हल्द्वानी  हल्द्वानी शहर के सौंदर्यीकरण व सड़क चौड़ीकरण के मामले पर बुधवार को हुई सुनवाई में हाईकोर्ट ने तीन सप्ताह में प्रार्थनापत्रों पर सुनवाई पूरी करने के आदेश डीएम को दिए। सुनवाई के दौरान डीएम ने कोर्ट को बताया कि उनके पास 66 अतिक्रमणकारियों का प्रार्थनापत्र आया था, जिनमें से 23 पर सुनवाई कर ली गई है। सुनवाई मुख्य न्यायाधीश रितु बाहरी व न्यायमूर्ति राकेश थपलियाल की खंडपीठ ने की। मामले की अगली सुनवाई 8 मई को होगी। हल्द्वानी की नया सवेरा सोसाइटी ने मामले में जनहित याचिका दायर की है। इसमें कहा है कि यह कार्यवाही 29 दिसंबर 2023 से शुरू हुई। इसके तहत हल्द्वानी में अतिक्रमण हटाने और सड़क चौड़ीकरण का काम ठीक से नहीं किया जा रहा है। इसमें प्रशासन ने महज खानापूर्ति की है। इस कारण मंगलपड़ाव और नैनीताल-बरेली बस अड्डा अब भी पहले की तरह बना हुआ है। इस कारण हर जगह पर यातायात जाम की स्थिति बन रही है। इससे क्षेत्रीय जनता को भारी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। कहा कि प्रशासन लापरवाहीपूर्ण और भेदभावपूर्ण रवैया अपना रहा है। इसके चलते क्षेत्र में दोबारा अतिक्रमण हो रहा है। यह भी आरोप लगाया गया कि अतिक्रमण के नाम पर कुछ लोगों को महज नोटिस जारी कर औपचारिकता पूरी की गई है।

About The Author

Related posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *