दून में वैश्य जागृति सम्मेलन 28 जुलाई को  | Jokhim Samachar Network

Saturday, April 27, 2024

Select your Top Menu from wp menus

दून में वैश्य जागृति सम्मेलन 28 जुलाई को 

देहरादून। अंतर्राष्ट्रीय वैश्य महासम्मेलन 28 जुलाई को दून में वैश्य जागृति सम्मेलन करने जा रहा है, जिसका उद्देश्य समाज को जागृत कर एकजुट करना है। संगठन के प्रदेश अध्यक्ष सोहन लाल गुप्ता ने बताया कि समृद्ध समाज को देश हित में, समाज हित में जागृत कर एकजुट करने की आवश्यकता है। वैश्य समाज पुरातन काल से ही समाज सेवा में लगा है, कोई भी समाज हित का कार्य हो उसमें वैश्य समाज की पूर्णतः योगदान एवं सहभागिता रहती है।
गांधी रोड स्थित एक होटल में आयोजित पत्रकार वार्ता में उन्होंने कहा कि आज की राजनैतिक व्यवस्था ने वर्ण आधारित समाज को जाति आधारित बनाकर रख दिया है, इस कारण समूचे वैश्य समाज को एकजुट व जागृत करने के लिए ही यह सम्मेलन किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि वैश्य समाज की अनेक उपजातियों को जैसे कि अग्रवाल, महावर, खण्डेलवाल, रस्तोगी, राजवंशी, वाष्र्णेय, माथुर वैश्य, जायसवाल समाज आदि अनेक वर्णों को जोड़कर मजबूत वैश्य समाज को और मजबूत करने का कार्य किया जायेगा। वार्ता में महावर समाज संगठन के जिलाध्यक्ष वेद महावर ने कहा कि सभी उप वैश्य समाज से संपर्क किया जा रहा है और वे अधिक से अधिक संख्या को लेकर कार्यक्रम में पहंुचेंगे।
     प्रदेश अग्रवाल महासभा के महानगर अध्यक्ष रामगोपाल ने बताया कि देहरादून से इंटर में प्रथम आने वाले छात्रों एवं महानगर के 11 वरिष्ठतम नागरिकों को सम्मानित किया जायेगा। कार्यक्रम के स्वागत अध्यक्ष सिद्धार्थ अग्रवाल ने बताया कि महासम्मेलन के अंतर्राष्ट्रीय अध्यक्ष अशोक अग्रवाल, मथुरा से रविकांत गर्ग, हैदराबाद से उप्पल श्रीनिवास, दिल्ली प्रदेश अध्यक्ष सुनील गर्ग सहित अनेक पदाधिकारी व नेता मौजूद रहेंगे। प्रदेश संगठन मंत्री आदेश मंगल ने बताया कि भव्य कार्यक्रम में मसूरी के नगर पालिका अध्यक्ष एवं बनबसा की नगर पंचायत अध्यक्ष को भी सम्मानित किया जायेगा। पत्रकार वार्ता में नितिन जैन, दिनेश सी गोयल, आशीष रस्तोगी, सुनील जायसवाल, मनोज वाष्र्णेय, अजय सिंघल, लच्छु गुप्ता आदि मौजूद रहे।

About The Author

Related posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *