उक्रांद ने की दस हजार करोड़ के राहत पैकेज की मांग | Jokhim Samachar Network

Saturday, April 27, 2024

Select your Top Menu from wp menus

उक्रांद ने की दस हजार करोड़ के राहत पैकेज की मांग

देहरादून । उत्तराखंड क्रांति दल के पूर्व केन्द्रीय अध्यक्ष त्रिवेंद्र सिंह पंवार ने प्रदेश में परिवहन एवं पर्यटन रोजगार से जुड़े लोगों के लिए दस हजार करोड़ रूपये के राहत पैकेज की मांग की है।
आज उक्रांद के केन्द्रीय कार्यालय में पत्रकारों से वार्ता करते हुए केंद्रीय कार्यालय में पत्रकारों से बातचीत के दौरान उक्रांद के संरक्षक एवं पूर्व केंद्रीय अध्यक्ष त्रिवेंद्र सिंह पंवार ने कहा कि केंद्र सरकार द्वारा उत्तराखंड में परिवहन एवं पर्यटन के रोजगार से जुड़े लोगों के लिए 10 हजार करोड़ रुपए का राहत पैकेज दिया जाना चाहिए। उन्होंने कहा कि कोरोना महामारी के चलते राज्य में पर्यटन तथा परिवहन व्यवसाय पूर्ण रूप से चैपट हो चुका है। राज्य में एक बड़ी आबादी परिवहन एवं पर्यटन व्यवसाय पर निर्भर है। इसके साथ ही उन्होंने परिवहन व्यवसाय से जुड़े लोगों के लिए सरकार से मार्च 2021 तक वाहन का टैक्स माफ करने की मांग भी करी।
उन्होंने कहा कि अब जबकि सरकार द्वारा अनलॉक की प्रक्रिया की जा रही है और पहाड़ों में वाहन चालक पूरी सवारियां लेकर चल रहे हैं। इसलिए लॉकडाउन के दौरान वाहन किराए में की गई वृद्धि को समाप्त करके वाहन का किराया कम करके पूर्ववत किया जाए। कहा कि पहाड़ी क्षेत्रों में देखा जा रहा है कि छोटे-बड़े वाहन पूर्व की भांति पूरी गाड़ी भर के सवारिया ले जा रहे हैं। जबकि उनसे नई दरों से बढ़ा हुआ किराया वसूला जा रहा है। जबकि कोरोना महामारी के कारण जनता आर्थिक रूप से टूट चुकी है। ऐसे में वाहन चालकों, पर्यटन व्यवसायियों के साथ जनता का ध्यान रखना भी सरकार का कर्तव्य बनता है। अगर समय रहते केंद्र सरकार द्वारा पर्यटन व परिवहन से जुड़े लोगों के लिए राहत पैकेज का एलान ना किया गया तो अन्य बेरोजगारों की तरह पर्यटन एवं परिवहन व्यवसायियों को भी आत्महत्या के लिए मजबूर होना पड़ सकता है। उन्होंने कुमाऊं से गढ़वाल तक संपर्क मार्ग में यथाशीघ्र रोडवेज सेवा शुरू करने की भी मांग करी। इस दौरान निवर्तमान केंद्रीय प्रवक्ता संजय क्षेेत्री, निवर्तमान केंद्रीय महामंत्री जयदीप भट्ट, वरिष्ठ नेता लताफत हुसैन, देहरादून जिला अध्यक्ष विजय बौड़ाई तथा गौरव उनियाल आदि मौजूद रहे।

About The Author

Related posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *