सड़कों के निर्माण कार्यों में गुणवत्ता का विशेष ध्यान रखेंः अग्रवाल | Jokhim Samachar Network

Friday, April 26, 2024

Select your Top Menu from wp menus

सड़कों के निर्माण कार्यों में गुणवत्ता का विशेष ध्यान रखेंः अग्रवाल

ऋषिकेश । ऋषिकेश विधानसभा क्षेत्र के अंतर्गत लोक निर्माण विभाग द्वारा किए जा रहे सड़क निर्माण कार्यों की प्रगति को लेकर आज विधानसभा अध्यक्ष प्रेमचंद अग्रवाल ने लोक निर्माण विभाग के अधिकारियों के संग समीक्षा बैठक की। इस दौरान श्री अग्रवाल ने अधिकारियों को सड़कों के निर्माण से सबंधित कार्यों को निर्धारित समयावधि के अंदर पूरा करने के निर्देश दिए वहीं निर्माण कार्यों में गुणवत्ता का विशेष ध्यान रखने की हिदायत दी। श्री अग्रवाल ने कहा है कि ऋषिकेश विधानसभा में मोटर मार्गो का जाल बिछा हुआ है स
        बैराज रोड स्थित कैंप कार्यालय में आयोजित बैठक में श्री अग्रवाल ने विभाग के अधिकारियों से  क्षेत्र में निर्माणाधीन विभिन्न सड़क मार्गो के निर्माण कार्य में तेजी लाने के निर्देश दिए। उन्होंने अधिकारियों को सख़्ताई से कहा कि तय समय सीमा के अंतर्गत व गुणवत्ता पूर्वक कार्य शीघ्र पूरे किए जाए ताकि क्षेत्रवासियों को किसी भी प्रकार से आवागमन में परेशानी ना हो।उन्होंने कहा कि गुणवत्ता में किसी भी प्रकार की गड़बड़ी पाये जाने पर संबंधित अधिकारियों के खिलाफ सख्त कारवाई की जाएगी।
           इस दौरान उन्होंने क्षेत्र में सड़कों के निर्माण को लेकर अधिकारियों को गंभीरता बरतने के निर्देश दिए साथ ही कार्यों की प्रगति की समय-समय पर विभागीय समीक्षा करने को भी कहा।
        समीक्षा बैठक के दौरान लोक निर्माण विभाग के अधिशासी अभियंता विपुल सैनी ने विधानसभा अध्यक्ष को अवगत किया कि राज्य योजना के अंतर्गत ऋषिकेश विधानसभा क्षेत्र में लगभग 33 करोड रुपए की लागत से 53 किलोमीटर सड़कों का जाल बिछाए जाने के लिए 22 कार्य स्वीकृत हुए थे जिसमें से अभी तक 26 करोड़ की लागत से 43 किलोमीटर सड़क मार्गों का निर्माण पूर्ण कर 18 कार्य पूरे किए जा चुके हैं।वहीं 7 करोड़ की लागत से 10 किलोमीटर सड़क निर्माण कार्य प्रगति पर है जिससे चार कार्य अभी भी अवशेष है।अधिशासी अभियंता ने बताया कि लगभग 13 करोड़ रुपए की लागत से 7.60 किलोमीटर सड़क निर्माण कार्य के लिए चार कार्य स्वीकृति हेतु शासन में प्रेषित किए गए हैं जिसमें जल्द ही स्वीकृति प्राप्त होने के बाद निर्माण कार्य प्रारंभ किए जाएंगे।अधिकारियों ने विधानसभा अध्यक्ष को अवगत किया कि पिछले वर्ष भारत सरकार की सहायता से 12 करोड रुपए की लागत से 80 किलोमीटर सड़क निर्माण कार्य पूर्ण रूप से संपन्न कराए जा चुके हैं।
        बैठक के दौरान विधानसभा अध्यक्ष ने मौके पर ही लोक निर्माण विभाग के सचिव आरके सुधांशु से दूरभाष पर ऋषिकेश विधानसभा क्षेत्र की शेष प्रस्तावित सड़क मार्गों को शीघ्र स्वीकृति प्रदान कर निर्माण कार्यों को प्रारम्भ करवाये जाने के लिए कहा। इस अवसर पर श्री अग्रवाल ने कहा है कि क्षेत्र के प्रत्येक व्यक्ति का कर्तव्य है कि विकास के कार्यों में सहयोगी बने एवं निर्माण कार्यों में सजग प्रहरी की भूमिका निभायें।विधानसभा अध्यक्ष  ने कहा है कि ऋषिकेश विधानसभा क्षेत्र के अंतर्गत अनेक आंतरिक मोटर मार्ग ऐसे हैं जिसका निर्माण पूर्ण हो चुका है उन मार्गों के शीघ्र उद्घाटन किए जाएंगे, जबकि अनेक आंतरिक मोटर मार्गो के शिलान्यास होने बाकि हैं। अग्रवाल ने कहा कि ऋषिकेश विधानसभा क्षेत्र के अंतर्गत मोटर मार्गो के बिछे जालों से लोगों को आवागमन में काफी सुविधा मिली है।
इस अवसर पर लोक निर्माण विभाग ऋषिकेश के अधिशासी अभियंता विपुल कुमार सैनी, सहायक अभियंता आर सी कैलखुरा, कनिष्ठ अभियंता सीडी सैनी,कनिष्ठ अभियंता यू के गोयल आदि उपस्थित थे।

About The Author

Related posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *