लघु व्यापार एसोसिएशन की सदस्यता ग्रहण की | Jokhim Samachar Network

Thursday, May 09, 2024

Select your Top Menu from wp menus

लघु व्यापार एसोसिएशन की सदस्यता ग्रहण की

हरिद्वार ।  फुटपाथ के रेडी पटरी के (स्ट्रीट वेंडर्स) लघु व्यापारियों के सामूहिक संगठन लघु व्यापार एसो. के प्रांतीय अध्यक्ष संजय चोपड़ा के नेतृत्व में रेलवे रोड स्थित कार्यालय पर हरिद्वार नगर निगम क्षेत्र के लघु व्यापारी संगठनों के प्रतिनिधियों की एक बैठक आहूत की गई। बैठक में युवा लघु व्यापारी नेता राजेंद्र पाल ने अपने साथियों सहित गंगा लघु व्यापार मंडल  फुटपाथ रेडी पटरी संघर्ष समिति, फुटकर फ्रूट सब्जी यूनियन सहित संगठनों का लघु व्यापार एसोसिएशन में विलय कर लघु  व्यापार एसोसिएशन की सदस्यता प्रांतीय अध्यक्ष संजय चोपड़ा द्वारा पटका पहनाकर ग्रहण कराई।
इस अवसर पर लघु व्यापार एसो. ने अपनी आस्था व्यक्त करते हुए युवा लघु व्यापारी नेता राजेंद्र पाल ने कहा पूरे उत्तराखंड में रेडी पटरी के लघु व्यापारियों का मात्र संगठन लघु व्यापार एसोसिएशन फुटपाथ के रेडी पटरी के स्ट्रीट वंडर्स लघु व्यापारियों की न्यायसंगत मंगो के लिए संघर्ष कर रहा है। पुनः रेडी पटरी के (स्ट्रीट वेंडर्स) लघु व्यापारियों की मजबूती के लिए संगठन को और विस्तारिक रूप से शक्ति प्रदान की जाएगी। उन्होंने यह भी कहा उत्तराखंड नगरीय फेरी  नीति नियमावली, राष्ट्रीय आजीविका मिशन को क्रियान्वित कराने के लिए लघु व्यापारियों को और जागरूक कर सभी को साथ लेकर संघर्ष जारी रहंगे।
इस अवसर पर लघु व्यापार एसो. के प्रांतीय अध्यक्ष संजय चोपड़ा ने नये सदस्यों का संगठन में स्वागत करते हुए कहा पूरे उत्तराखंड में रेडी पटरी के लघु व्यापारियों को सामूहिक संगठित कर, उनको उनके  संवैधानिक अधिकारों के बारे में जागरूक करना मेरा लक्ष्य है। उन्होंने यह भी कहा लघु व्यापारियों की समस्या व उनके उत्पीड़न के निदान के लिए प्रयास जारी रहेंगे। इस अवसर पर लघु व्यापार एसो. की सदस्यता ग्रहण बैठक में वीरेंद्र कुमार, रमेश कुमार, अजय सिंह, मनोज कुमार, राजकिशोर, बलवीर सिंह, सत्यपाल, बालकिशन, छोटेलाल, प्रमोद, सोनू रावत, ऋषिपाल शर्मा, अशोक शर्मा, बीट्टी भाई, श्यामजीत, सुमन गुप्ता, आशा देवी, पुष्पा दास, राजकुमार कश्यप, रवि शर्मा आदि शामिल रहे।

About The Author

Related posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *