कार्रवाई के खिलाफ राम नाट्य संस्थान ने निगम में दिया धरना   | Jokhim Samachar Network

Sunday, April 21, 2024

Select your Top Menu from wp menus

कार्रवाई के खिलाफ राम नाट्य संस्थान ने निगम में दिया धरना  

हरिद्वार नगर निगम की ओर से भीमगोड़ा के रामलीला मैदान में की जा रही कार्रवाई के खिलाफ श्रीराम नाट्य संस्थान के पदाधिकारियों ने स्थानीय लोगों के साथ नगर निगम परिसर में धरना शुरू कर दिया है। संस्था के पदाधिकारियों ने हनुमान चालीसा का पाठ कर धरने की शुरुआत की। बाद में नगर आयुक्त वरुण चौधरी के आश्वासन के बाद धरना समाप्त कर दिया। धरने पर बैठे पूर्व पार्षद लखनलाल चौहान ने बताया कि रामलीला मैदान का वाद चल रहा है लेकिन नगर निगम के अधिकारी कार्रवाई की बात कहते हैं। पहले भी इस बारे में निगम के अधिकारियों को पत्र भेजा गया है। इसके बाद भी निगम विधि विरुद्ध कार्रवाई करने पर तुला हुआ है। इसके विरोध में रामलीला मैदान की देखरेख कर रही संस्था के पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं ने निगम परिसर में धरना शुरू किया।

क्षेत्र से एक स्कूटर चोरी कर लिया गया। वाहन स्वामी अश्वनी कुमार भल्ला निवासी शिवलोक कालोनी रानीपुर अपने स्कूटर पर सवार होकर सतनाम साक्षी घाट पहुंचे थे। इसी दौरान उनका स्कूटर चोरी कर लिय गया। प्रभारी निरीक्षक भावना कैंथोला ने बताया कि जल्द ही घटना का खुलासा किया जाएगा।
मिस्सरपुर की आवासीय कॉलोनी में हाथियों ने मचाया उत्पात
हरिद्वार  मिस्सरपुर की आवासीय कॉलोनी में हाथियों के झुंड ने जमकर उत्पात मचाया। लोगों के कई बार फोन करने के बाद भी वनकर्मी मौके पर नहीं पहुंचे। इससे लोगों में भारी रोष व्याप्त है।मिस्सरपुर की आवासीय कॉलोनी में शुक्रवार सुबह सात बजे हाथियों का झुंड घूमता रहा। हाथियों को देखकर कॉलोनीवासी घरों के अंदर कैद हो गए। ग्रामीण राकेश सैनी, राजेश सैनी, पंकज चौहान, सुरजीत चौहान, सोनू, अमित चौहान, दीपक, सुनील चौहान ने बताया हाथियों का झुंड 30 मिनट तक कालोनी में घूमता रहा। बताया कि घरों के बाहर खड़ी गाड़ियों को हाथियों ने नुकसान पहुंचाया। बताया कि सूचना देने के बाद भी वन कर्मी मौके पर नहीं पहुंचे।

अवैध खनन में तीन ट्रैक्टर ट्रॉली सीज
हरिद्वार  रवासन नदी में चल रहे खनन चुगान में अवैध खनन करने वालों पर वन प्रभाग ने सख्ती दिखाते हुए तीन ट्रैक्टर ट्रॉली को सीज किया है। आरबीएम से भरे इन वाहनों के पास रवन्ना उपलब्ध नहीं था और ये चोरी से अवैध खनन कर रहे थे। वन क्षेत्राधिकारी चिड़ियापुर हरीश गैरोला ने बताया कि अवैध खनन परिवहन पर कार्रवाई करते हुए तीन ट्रैक्टर ट्रॉली को सीज किया गया है।
रातभर नेहंदपुर में जेसीबी से हुआ अवैध खनन: मातृसदन
हरिद्वार  मातृसदन के संस्थापक स्वामी शिवानंद सरस्वती ने कहा कि गंगा क्षेत्र में अवैध खनन रुकने का नाम नहीं ले रहा है। इससे पुलिस की कार्यशैली भी संदेह के घेरे में है। कहा कि बिशनपुर कुंडी में भी जब सिंचाई विभाग के बंधे को क्षति पहुंची तो डीएम के सक्रिय होने पर केस दर्ज हुआ। मातृसदन में प्रेस वार्ता में स्वामी शिवानंद ने आरोप लगाया कि 22 फरवरी रात को लक्सर के ग्राम नेहंदपुर में करीब 30-40 जेसीबी से रात्रि 10:30 बजे के बाद खनन शुरू हुआ। इसकी सूचना मातृसदन से सबको दी गई लेकिन पुलिस न कार्रवाई नहीं की। कहा कि बिशनपुर कुंडी में भी पुलिस ने कोई कार्रवाई नहीं की इसलिए एसएसपी को इस बात का संज्ञान लेना चाहिए।
बंद फ्लैट में लगी आग से घरेलू सामान स्वाहा
हरिद्वार कनखल क्षेत्र में हाईवे पर अपार्टमेंट के बंद फ्लैट में आग लग गई। आग लगने से उठे धुंआ फैलने से बगल के फ्लैट में बुजुर्ग सहित तीन लोग फंस गए। उन्हें कड़ी मशक्कत के बाद बाहर निकाला गया। शॉर्ट सर्किट के चलते आग लगने की बात कही जा रही है। मायापुर फायर सर्विस स्टेशन को गुरुवार देररात सूचना मिली कि हरिद्वार-दिल्ली हाईवे पर गंगोत्री अपार्टमेंट के एक फ्लैट में आग लग गई है। सूचना मिलने पर दमकल वाहन घटनास्थल के लिए रवाना हुआ। इधर, बंद फ्लैट में लगी आग का धुंआ बगल के फ्लैट में फैल गया। धुंआ फैलने से फ्लैट में रह रहे बुजुर्ग पूरन चंद, यशपाल खरबंदा और उनकी पत्नी राज खरबंदा अंदर फंस गई।
कॉरिडोर को लेकर व्यापारियों में विरोध, बताया उजाड़ने की योजना
हरिद्वार  प्रदेश व्यापार मंडल की कनखल शहर इकाई के अधिवेशन में प्रदेश अध्यक्ष राजेंद्र चौटाला ने कहा कि कॉरिडोर व्यापारियों को उजाड़ने की साजिश है। इसे किसी भी रूप में लागू नहीं होने दिया जाएगा। इस दौरान कनखल इकाई के अध्यक्ष पद पर भगवत अग्रवाल और महामंत्री पद पर दिनेश कालरा को चुना गया। कनखल के चरण दासी आश्रम में आयोजित कार्यक्रम में कार्यकारी प्रदेश अध्यक्ष सुमित अरोड़ा ने बताया कि कनखल शहर अध्यक्ष पद पर दो आवेदन मिले थे। इनमें से अमित अरोड़ा ने अपना नाम वापस ले लिया था। इसी के आधार पर भगवत अग्रवाल को अध्यक्ष बनाया गया। महामंत्री पद पर दिनेश कालरा चुने गए। देवेंद्र खत्री और संजय कुमार उपाध्यक्ष बनाए गए। चुनाव अधिकारी किशन बजाज ने पदाधिकारियों की घोषणा की।

About The Author

Related posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *