पुष्कर सिंह धामी बने फिर उत्तराखंड के सीएम,  23 मार्च को शपथ ग्रहण समारोह | Jokhim Samachar Network

Sunday, May 19, 2024

Select your Top Menu from wp menus

पुष्कर सिंह धामी बने फिर उत्तराखंड के सीएम,  23 मार्च को शपथ ग्रहण समारोह

देहरादून। उत्तराखंड में बीजेपी ने पुष्कर सिंह धामी को फिर से उत्तराखंड के सीएम पद पर मौका दिया है। हालांकि, इस बार उत्तराखंड में बीजेपी धामी के चेहरे पर चुनाव लड़ी और जीत भी गई, लेकिन धामी खटीमा सीट से चुनाव हार गए थे। बतौर सीएम उनका कार्यकाल सिर्फ पांच माह का रहा। साथ ही उनके कार्यकाल को बीजेपी के वरिष्ठ नेताओं ने काफी सराहा था। ऐसे में बीजेपी नेतृत्व में उन पर ही भरोसा जताया। बैठक के बाद केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने पुष्कर सिंह धामी को बधाई दी। साथ ही कहा कि वे विकास को गति देंगे। ऐसा मुझे विश्वास है। उन्होंने कहा कि विकास के लक्ष्य को लेकर उत्तराखंड सरकार काम करेगी। उन्होंने कहा कि छह माह का उन्हें समय मिला। इसमें वह खरे उतरे। छह महीने धामी ने सरकार चलाकर उत्तराखंड में अपनी छाप छोड़ी है। इसके बाद पुष्कर सिंह धामी राजभवन पहुंचे। यहां उन्होंने सरकार बनाने का दावा पेश किया। 23 मार्च को उनका शपथ ग्रहण समारोह होगा।
इससे पहले उत्तराखंड के पर्यवेक्षक और रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, भाजपा के प्रदेश प्रभारी दुष्यंत कुमार गौतम, पर्यावेक्षक राजनाथ सिंह और मीनाक्षी लेखी, चुनाव प्रभारी प्रहलाद जोशी सहित कई नेताओं ने पैसेफिक होटल में बीजेपी के सांसदों और कुछ विधायकों और वरिष्ठ नेताओं के साथ बैठक कर सीएम के नाम को लेकर आपस में चर्चा की थी। इसके बाद सभी बीजेपी मुख्यालय के लिए रवाना हुए। जहां विधायक दल की बैठक में सीएम ने नाम की घोषणा की गई।
राज्यपाल से मिले धामी, सरकार बनाने का किया दावा
भारतीय जनता पार्टी के अध्यक्ष मदन कौशिक ने आज सांय छह बजे राजभवन में विधानमंडल दल के नव निर्वाचित नेता पुष्कर सिंह धामी के साथ राजभवन में राज्यपाल लेफ्टिनेंट जनरल गुरमीत सिंह (से नि) से भेंट कर उन्हें अवगत कराया कि पुष्कर सिंह धामी को विधानमंडल दल का नया नेता चुना गया है। भाजपा प्रदेश अध्यक्ष ने पुष्कर सिंह धामी के नेतृत्व में नई सरकार मंत्रिमंडल के गठन का अनुरोध पत्र राज्यपाल को सौंपा |
इस अवसर पर केंद्रीय मंत्री मीनाक्षी लेखी, सांसद अजय भट्ट, सांसद डॉ रमेश पोखरियाल निशंक, प्रोटैम स्पीकर बंशीधर भगत, नव निर्वाचित विधायक सतपाल महाराज, प्रेमचंद अग्रवाल, रेखा आर्य, अरविंद पांडे सहित अन्य नवनिर्वाचित विधायकगण उपस्थित थे। भाजपा प्रदेश अध्यक्ष के अनुरोध पत्र को स्वीकारते हुए राज्यपाल लेफ्टिनेंट जनरल गुरमीत सिंह (से नि) ने मनोनीत मुख्यमंत्री श्री पुष्कर सिंह धामी को मुख्यमंत्री के रूप में पद एवं गोपनीयता की शपथ दिलाने का निर्णय लिया है। शपथ ग्रहण समारोह 23 मार्च को होगा। ये समारोह देहरादून के परेड मैदान में होगा। इसमें पीएम नरेंद्र मोदी और गृह मंत्री अमित शाह के भी पहुंचने की संभावना है।

About The Author

Related posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *