पीएम श्री केविआईएमए के कार्तिक जुयाल ने देहरादून संभाग का मान बढ़ाया | Jokhim Samachar Network

Thursday, May 02, 2024

Select your Top Menu from wp menus

पीएम श्री केविआईएमए के कार्तिक जुयाल ने देहरादून संभाग का मान बढ़ाया

देहरादून, । पीएम श्री केंद्रीय विद्यालय भारतीय सैन्य अकादमी देहरादून के कक्षा नवी के विद्यार्थी कार्तिक जुयाल ने राष्ट्रीय बाल विज्ञान कांग्रेस 2023 में प्रथम स्थान प्राप्त कर देहरादून संभाग का नाम शिखर पर पहुंचाया। इस विजय के लिए देहरादून संभाग की उपायुक्त डॉ सुकृति रैवनी, सहायक आयुक्त स्वाति अग्रवाल, ललित मोहन बिष्ट व सुरजीत सिंह ने कार्तिक को अपना आशीर्वाद एवं शुभकामनाएं दी। विद्यालय प्रबंधन समिति के अध्यक्ष ब्रिगेडियर सुदेश कुमार सिंह व लेफ्टिनेंट कर्नल गीता मिश्रा ने  कार्तिक जुयाल को इस जीत के अपना आशीर्वाद ब बधाई दी। राष्ट्रीय स्तर की ये प्रतियोगिता पीएम श्री केंद्रीय विद्यालय नंबर एक ए एफ एस आगरा में संपन्न हुई । इस प्रतियोगिता में देहरादून संभाग के 17 से विद्यार्थियों ने अपने प्रोजेक्ट्स के साथ प्रतिभाग किया जिसमे सिर्फ कार्तिक का ही एकमात्र प्रोजेक्ट राष्ट्रीय स्तर पर चयनित हुआ।
आगरा में 446 प्रोजेक्ट्स में से कार्तिक जुयाल का प्रोजेक्ट उत्तम 42 प्रोजेक्ट्स में टॉप ग्रेड पर ओपन राष्ट्रीय बाल विज्ञान कांग्रेस के लिए चयनित हुआ है। प्रोजेक्ट का विषय स्मार्ट व्हीकल सिक्योरिटी सिस्टम था। कार्तिक के मार्गदर्शक व उपदेशक जीव विज्ञान शिक्षक पीयूष निगम की छत्रछाया में विद्यार्थियों की मेहनत रंग लाई। विद्यालय के प्राचार्य माम चंद्र का इस विजय में पूर्ण सहयोग रहा।
प्राचार्य ने कार्तिक और उसके सहयोगी विद्यार्थियों को इस बड़ी उपलब्धि के लिए अपना आशीर्वाद प्रेषित कर उनकी प्रगति की कामना की,साथ ही अध्यापक पीयूष निगम की भी प्रशंसा की कि उनके मार्गदर्शन में सदैव विद्यार्थी राष्ट्रीय स्तर की विज्ञान प्रतियोगिताओं में उत्कृष्ट प्रदर्शन करते है।
कार्तिक ने इस उपलब्धि के लिए अपने अभिभावकों,शिक्षकों व अपने सहयोगियों को धन्यवाद दिया। विद्यालय के समस्त विद्यार्थी,शिक्षक एवं कर्मचारी इस विजय पर अत्यंत खुश दिखे।

About The Author

Related posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *