महाराजा शूरसैनी की जयंती धूमधाम से मनाई | Jokhim Samachar Network

Tuesday, January 25, 2022

Select your Top Menu from wp menus

महाराजा शूरसैनी की जयंती धूमधाम से मनाई

-महाराजा शूरसैनी के जीवन चरित्र को अपनाएं युवा: नवप्रभात
विकासनगर। सैनी समाज की ओर से हरबर्टपुर स्थित सनातन मंदिर धर्मशाला में महाराजा शूरसैनी की जयंती धूमधाम से मनाई गई। इस दौरान सैनी समाज के लोगों ने आपसी सौहार्द बनाए रखने का संकल्प लिया। विधायक मुन्ना सिंह चौहान और पूर्व कैबिनेट मंत्री नवप्रभात ने लोगों को सम्मानित किया। हरबर्टपुर संतान मंदिर धर्मशाला में हुए सम्मेलन में मुख्य अतिथि व उत्तराखंड सैनी महासभा अध्यक्ष राजकुमार सैनी ने सैनी समाज को संगठित होकर अपनी शक्ति का प्रदर्शन राजनैतिक, सामाजिक तथा आर्थिक मोर्चों पर करने का आह्वान किया। राजकुमार सैनी ने कहा कि उत्तराखंड में कई विधानसभाओं में सैनी बहुसंख्यक होते हुए भी प्रतिनिधि नहीं बन पाए हैं। कार्यक्रम में संजय सैनी और मास्टर वेदांश सैनी ने महाराजा शूर सैनी एवं चक्रवर्ती सम्राट अशोक महान के कार्यों से अवगत कराया। पूर्व काबीना मंत्री नवप्रभात ने युवाओं को शूरसैनी के जीवन चरित्र को अपनाने की सीख देते हुए कहा कि महापुरूष किसी एक जाति विशेष के नहीं होते, वे पूरे समाज के होते हैं। सैनी समाज का इतिहास बड़ा गौरवशाली रहा है। सैनी समाज ने मेहनत और साहस को अपना हथियार बनाकर पूरे देश के सामने आदर्श जीवन का उदाहरण पेश किया है। विधायक मुन्ना सिंह चौहान ने कहा कि महाराजा शूरसैनी की शिक्षाओं और सिद्धांतों पर चलते हुए सैनी समुदाय ने देश के विभिन्न क्षेत्रों में कार्य करते हुए समाज और देश के उत्थान में अपनी महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है। कहा कि महाराज शूरसैनी ने हर वर्ग की भलाई के लिए काम किया, जिस वजह से उन्हें प्रत्येक समाज याद करता है।

विशिष्ट कार्य करने वाले हुए सम्मानित:   पूर्व मंत्री नवप्रभात व विधायक मुन्नासिंह चौहान ने सैनी समाज के शिक्षा स्वास्थ्य, कृषि, व्यापार, सरकारी सेवा में विशिष्ट कार्य करने वालों को सम्मानित किया। विशेष रूप से वर्तमान एवं भूतपूर्व सैनी ग्राम प्रधानों क्षेत्र पंचायत सदस्य, जिला पंचायत सदस्यों तथा ब्लाक प्रमुख को शॉल ओढाकर सम्मानित किया गया।

ये रहे शामिल:   सम्मेलन में पछवादून सहित देहरादून, हरिद्वार, रुड़की, ऋषिकेश एवं सहारनपुर के लोगों ने बड़ी संख्या में हिस्सा लिया। यशपाल सैनी की अध्यक्षता में हुए कार्यक्रम में अनमोल सैनी, संजय सैनी, विनय सैनी, जितेंद्र सैनी, रामनाथ सैनी, नीरज सैनी,नरेंद्र सैनी, रमेश चंद सैनी, रविंद्र सैनी, रघुनाथ सैनी, विनोद सैनी, विजय सैनी, हिमांशु सैनी, जगवीर सैनी, रविंद्र सैन आदि मौजूद रहे।

About The Author

Related posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *