लच्छीवाला नेचर पार्क का मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने किया उद्घाटन | Jokhim Samachar Network

Saturday, May 18, 2024

Select your Top Menu from wp menus

लच्छीवाला नेचर पार्क का मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने किया उद्घाटन

डोईवाला (आसिफ हसन) डोईवाला के लच्छीवाला नेचर वाटर पार्क का मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने उद्घाटन किया इस अवसर पर वन एवम पर्यावरण मंत्री डॉ हरक सिंह रावत पूर्व मुख्यमंत्री और डोईवाला के विधायक त्रिवेंद्र सिंह रावत के साथ मुख्य वन संरक्षक
सुशांत पटनायक के साथ तमाम वन अधिकारियों ने कार्यक्रम में शिरकत की
लच्छीवाला वाटर अब नए नेचर लुक में बेहद खूबसूरत बन गया है जो राज्य के साथ ही देश विदेश के पर्यटकों को अपनी और आकर्षित करेगा साथ ही उत्तराखंड की संस्कृति और यहां की ऐतिहासिक धरोहर की संपूर्ण जानकारी भी नेचर पार्क में मिलेगी।
पार्क को नेचर लुक देकर सेल्फी प्वाइंट, मनोरंजन के लिए झूले, और सबसे ज्यादा आकर्षण का केंद्र लेजर शो है जो रोज़ाना सुबह 40 मिनट के लिए पर्यटकों के लिए संचालित होगा।
वन एवं पर्यावरण मंत्री डॉ हरक सिंह रावत ने पार्क की खूबियों को बताते हुए कहा की इस पार्क की खूबसूरती पर्यटकों को आकर्षित करेंगी अब पार्क पूरे साल पर्यटकों केलिए खुलेगा।
पूर्व मुख्यमंत्री और डोईवाला के विधायक त्रिवेंद्र सिंह रावत के ड्रीम प्रोजेक्ट में शामिल रहा पार्क का नवीनीकरण अब मूर्त रूप लेकर सबके सामने है।
त्रिवेंद्र सिंह रावत ने कहा की यह पार्क पूरे उत्तराखंड का प्रतिबिंब बनेगा। और उत्तर भारत का यह पहला ऐसा पार्क होगा जो उत्तराखंड के साथ पूरे देश में लोगों के मनोरंजन का स्थान बन गया है।
इस अवसर पर पार्क का उद्घाटन करने के बाद मीडिया से बात करते हुए मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने कहा की लच्छीवाला नेचर पार्क पर्यटन के क्षेत्र में बेहद अहम भूमिका निभाएगा। पार्क में सभी केलिए कुछ ना कुछ है जबकि उत्तराखंड की जिज्ञासा रखने वालों को यहां आकर बहुत कुछ सीखने को मिलेगा।
डोईवाला के लच्छीवाला का नेचर पार्क अब जहां पर्यटकों के लिए पूरे साल खुलेगा तो वही वन विभाग की आय का बड़ा स्रोत भी बनेगा।

About The Author

Related posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *