यह मेरा सौभाग्य है की मुझे देवभूमि आने का अवसर मिला,योगी | Jokhim Samachar Network

Tuesday, April 30, 2024

Select your Top Menu from wp menus

यह मेरा सौभाग्य है की मुझे देवभूमि आने का अवसर मिला,योगी

अनुराग वर्मा।
हल्द्वानी।
हल्द्वानी। यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने हल्द्वानी में हुई चुनावी जनसभा में कांग्रेस पर जमकर हमला बोला। उन्होंने कहा कि कांग्रेस का दूसरा नाम ही समस्या है। एक देश में दो प्रधान दो विधान की परंपरा की शुरूआत कांग्रेस ने ही है। उत्तराखंड ने समान नागरिक संहिता लागू की तो कांग्रेस को पीड़ा होने लगी है।
शनिवार को उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ नैनीताल यूएस नगर ससंदीय सीट से प्रत्याशी अजय भट्ट के समर्थन में आयोजित चुनाव जनसभा को संबोधित करने के लिए यहां पहुंचे थे। उन्होंने देवभूमि का नमन करते हुए कहा कि यह उनका सौभाग्य है कि उन्हें देवभूमि आने का अवसर प्राप्त हुआ।
योगी आदित्यनाथ ने कहा कि जिस धरती ने गोविंद वलभ पंत, हेमवती नंदन बहुगुणा, एनडी तिवाीर जैसे सपूतों को जन्म देकर यूपी को यशस्वती नेतृत्व प्रदान किया हो उस देवभूमि को कोटि कोटि नमर करता हूं। योगी आदित्यनाथ ने कहा कि आज बैशाखी का भी पावन पर्व है। खालासा पंथ की स्थापना का भी दिवस है। उन्होंने खालसा पंथ की स्थापना दिवस पर सिख समाज के लोगों को बधाई दी। उत्तराखंड के कण-कण में शंकर है। उन्होंने कहा कि यूपी और उत्तराखंड की समस्याएं जो वर्षों से लंबित थी उनका हल चुटकियों में कर दिया गया। कहा, भाजपा समस्या नहीं समाधान पर विश्वास करती है। समस्या का नाम कांग्रेस है। जीवनभर देश को समस्या दी। विभाजन की त्रासदी, नक्सलवाद, जातिवाद, भ्रष्टाचार आदि सभी समस्याएं कांग्रेस की देन है। योगी आदित्यनाथ ने कहा कि कई दशक पहले उत्तराखंड में पानी की समस्या हुआ करती थी। दो-तीन किलोमीटर दूर से पानी ढोना पड़ता था, आज उत्तराखंड सरकार ने हर घर नल योजना के तहत सैकड़ों घरों की पेयजल समस्या को दूर करने का काम किया है। गरीब कल्याण हो या आस्था के सम्मान की बात हो हर क्षेत्र में ऐतिहासिक कार्य किए गए हैं। आज वैश्विक मंच पर भारत का डका बज रहा है।
योगी ने कहा कि अयोध्या का विवाद कांग्रेस ने खड़ा किया था। कांग्रेस ने सुप्रीम कोर्ट में एफिडेविट देकर कहा था कि राम और कृष्ण तो हुए ही नहीं। हमने राम और कृष्ण की विरासत को स्वीकार किया और अयोध्या में राम मंदिर का निर्माण किया। उत्तराखंड में केदारनाथ, बद्रीनाथ धाम को नई पहचान के साथ प्रस्तुत किया। यूपी में पहले बमबाजी होती थी। अब हर हर बम बम के उद्घोष के साथ कावड़ यात्रा निकलती है। यूपी में अपराधियों को गलतफहमी होती है कि यूपी में अपराध करके उत्तराखंड भाग जायेंगे। मैं उन्हें इस लायक छोडूंगा ही नहीं कि वो देवभूमि को अपवित्र कर सकें।विपक्ष पर निशाना साधते हुए योगी ने कहा कि कांग्रेस के समय जातिवाद की राजनीति होती थी, अराजकता का राज होता था, तुष्टिकरण की राजनीति होती थी। आज जो परिवर्तन देखने को मिला है वो आपके वोट ने किया है। आज मोदी के नेतृत्व में एक भारत श्रेष्ठ भारत के दर्शन हो रहे हैं। उन्होंने कहा 400 पार के लक्ष्य के साथ पूरा देश तैयार बैठा है। उन्होंने 19 अप्रैल को होने वाले मतदान में पार्टी प्रत्याशी के पक्ष में मतदान करने की अपील की।

About The Author

Related posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *