रुड़की  मनोकामना मंदिर के सामने बने झंडा चौक के चबूतरे के निर्माण की मांग को अंतर्राष्ट्रीय हिंदू परिषद और राष्ट्रीय बजरंग दल कार्यकर्ताओं ने धरना शुरू कर दिया। उनका कहना है कि पूर्व में असामाजिक तत्वों ने इसे तोड़ दिया था। | Jokhim Samachar Network

Saturday, April 27, 2024

Select your Top Menu from wp menus

रुड़की  मनोकामना मंदिर के सामने बने झंडा चौक के चबूतरे के निर्माण की मांग को अंतर्राष्ट्रीय हिंदू परिषद और राष्ट्रीय बजरंग दल कार्यकर्ताओं ने धरना शुरू कर दिया। उनका कहना है कि पूर्व में असामाजिक तत्वों ने इसे तोड़ दिया था।

रुड़की  मनोकामना मंदिर के सामने बने झंडा चौक के चबूतरे के निर्माण की मांग को अंतर्राष्ट्रीय हिंदू परिषद और राष्ट्रीय बजरंग दल कार्यकर्ताओं ने धरना शुरू कर दिया। उनका कहना है कि पूर्व में असामाजिक तत्वों ने इसे तोड़ दिया था। कार्यकर्ताओं ने इस दौरान हनुमान चालीसा का भी पाठ किया। संगठनों की ओर से धरना प्रदर्शन की सूचना पर उप जिलाधिकारी जितेंद्र कुमार ने मौके पर पहुंचकर कार्यकर्ताओं को एक सप्ताह के अंदर चबूतरे का निर्माण कराने का आश्वासन देकर धरना समाप्त कराया।

एनपीके खाद लेने के लिए उमड़ी किसानों की भीड़
रुड़की  गन्ना समिति के सभी गोदामों पर रविवार शाम को एनपीके खाद पहुंच गया। गन्ना बुआई के लिए किसानों को इसकी काफी जरूरत थी। लेकिन गन्ना समिति के पास एनपीके का स्टॉक नहीं था। खाद आने की सूचना मिलते ही समिति के मेन गोदाम पर सुबह सात बजे से ही किसानों की भीड़ लगी रही। फिलहाल क्षेत्र के जोर शोर से वसंतकालीन गन्ने की बुआई हो रही है। अगेती प्रजाति के गन्ने की प्रति हेक्टेअर पैदावार, वजन और भाव तीनों सामान्य गन्ने से ज्यादा हैं। लिहाजा किसान हर बार बीते साल से बढ़ाकर गन्ना उगाते हैं। किसान महक सिंह, राजकुमार ने बताया कि बुआई के लिए बनी नालियों में गन्ने के बीज के साथ यूरिया और एनपीके (नाईट्रोजन, फास्फोरस, पोटाश) खाद पड़ता है।

पेट्रोल पंप के पास से ट्रक चोरी
रुड़की सिकंदरपुर गांव में पेट्रोल पंप के पास खड़ा ट्रक गायब हो गया। पीड़ित ट्रक चालक ने पुलिस को तहरीर दी है। पुलिस के अनुसार ट्रक चालक अमजद कुमार निवासी सिकंदरपुर भैंसवाल ने पुलिस को तहरीर दी कि उन्होंने गत दो दिन पूर्व अपना ट्रक सिकंदरपुर गांव स्थित एक पेट्रोल पंप के पास खड़ा किया था। वह ट्रक लेने वापस पहुंचा तो ट्रक गायब मिला।

हज यात्रा की दूसरी किश्त 13 मार्च तक जमा होगी
रुड़की   हज कमेटी ऑफ इण्डिया मुम्बई की ओर से हज यात्रा 2024 की दूसरी किश्त की धनराशि 1,70,000 रुपये प्रति हज आवेदक जमा कराने की अन्तिम तिथि 10 मार्च से बढ़ाकर 13 मार्च 2024 निर्धारित की गई है। हज अधिकारी मोहम्मद अहसान ने बताया कि उत्तराखंड हज समिति के अध्यक्ष खतीब अहमद के प्रयास से ऐसा हुआ है।

About The Author

Related posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *