कमेडा से हेलंग तक बॉटलनेक वाले स्थानों पर चौड़ीकरण कार्य पूरा कराने के निर्देश | Jokhim Samachar Network

Monday, May 20, 2024

Select your Top Menu from wp menus

कमेडा से हेलंग तक बॉटलनेक वाले स्थानों पर चौड़ीकरण कार्य पूरा कराने के निर्देश

चमोली जिलाधिकारी हिमांशु खुराना ने सोमवार को रेल विकास निगम, बीआरओ, पिटकुल तथा एनएचआईडीसीएल के अधिकारियों की बैठक लेते हुए विभिन्न लंबित प्रकरणों की समीक्षा की। उन्होंने निर्देशित किया कि तहसीलों से समन्वय स्थापित करते हुए वन भूमि हस्तांतरण, भूमि अधिग्रहण, मुआवजा वितरण और अन्य लंबित प्रकरणों का त्वरित निस्तारण किया जाए और निर्माण कार्यो में तेजी लाए। चारधाम यात्रा के दृष्टिगत जिलाधिकारी ने सभी संबंधित एसडीएम को एनएचआईडीसीएल के साथ यात्रा मार्ग का निरीक्षण करने और कमेडा से हेलंग तक बॉटलनेक वाले स्थानों पर प्राथमिकता पर चौड़ीकरण का कार्य पूरा कराने के निर्देश दिए। जिलाधिकारी ने कहा कि मलबा निस्तारण एवं संवेदनशील स्थलों को चिन्हित कर तत्काल इसकी रिपोर्ट दें। मैठाणा में हिल कटिंग हेतु रूट डायवर्ट करने की मांग पर कार्यदायी संस्था को इसका प्लान उपलब्ध कराने को कहा।
जिलाधिकारी ने ग्राम कोलडा का गजट प्रकाशन, सिवांई में अर्जित नाप भूमि का काश्तकारों में मुआवजा वितरण और लोनिवि को सुशीला देवी इंटर कॉलेज का संशोधित आंगणन शीघ्र उपलब्ध कराने के निर्देश दिए। साथ ही वन विभाग को लंगाली में वृक्षों का पातन हेतु आवश्यक कार्रवाई करने को कहा। रेल साइडिंग सुरगें और अतिरिक्त रेलवे लाइन बिछाने हेतु गैर वन भूमि चयन के लिए संबधित एसडीएम को निर्देश दिए। सिमली-ग्वालदम राष्ट्रीय राजमार्ग के बगोली सेतु के प्रतिकर भुगतान, भूमि अधिग्रहण प्रस्ताव, जोशीमठ के मारवाड़ी और मलारी मोटर मार्ग विस्तारीकरण हेतु भूमि अधिग्रहण प्रस्तावों पर त्वरित कार्रवाई करने को कहा।
बैठक में अपर जिलाधिकारी विवेक प्रकाश, रेल विकास निगम महाप्रबंधक सूरज प्रकाश, बीआरओ के कैप्टेन शुभम, मेजर प्रतीप काले, ओसी मनोहर कुमार, रेल विकास निगम के उप महाप्रबंधक सूरज प्रकाश, ईई पिटकुल महेश रावत, एनएचआईडीसीएल के सहायक अभियंता शैलेन्द्र कुमार सहित वर्चुअल माध्यम से सभी संबंधित अधिकारी उपस्थित थे।

About The Author

Related posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *