टनकपुर में एसडीएम के निर्देश में राजस्व टीम ने पर्यावरण मित्रों के साथ मिलकर सफाई अभियान चलाया। | Jokhim Samachar Network

Monday, May 20, 2024

Select your Top Menu from wp menus

टनकपुर में एसडीएम के निर्देश में राजस्व टीम ने पर्यावरण मित्रों के साथ मिलकर सफाई अभियान चलाया।

चम्पावत टनकपुर में एसडीएम के निर्देश में राजस्व टीम ने पर्यावरण मित्रों के साथ मिलकर सफाई अभियान चलाया। एसडीएम आकाश जोशी ने बताया कि पूर्णागिरि मेले को देखते हुए नगर में सफाई अभियान चलाया गया है। उन्होंने बताया कि कॉलेज के पास स्थित रेलवे लाइन से कूड़े को बुलडोजर और पर्यावरण मित्रों की मदद से हटाया गया। बताया कि पूर्णागिरि में लाखों की तादात में बाहरी राज्यों से श्रद्धालु देवी दर्शन के लिए पहुंचते हैं। ऐसे में नगर में फैले कूड़े से श्रद्धालुओं पर गलत प्रभाव पड़ सकता है। साथ ही खुले में कूड़े से तमाम प्रकार की बीमारी का खतरा भी बना रहता है।

पोथ के ग्रामीणों ने सड़क निर्माण की मांग की
चम्पावत(आरएनएस)।  चम्पावत के दूरस्थ पोथ के ग्रामीणों ने सड़क, बिजली सहित तमाम मांग की है। उन्होंने इस संबंध में कैंप कार्यालय के माध्यम से सीएम को ज्ञापन भेजा है। ग्रामीणों ने मांग पूरी नहीं होने पर आगामी लोस चुनाव बहिष्कार की चेतावनी दी है।शुक्रवार को टनकपुर से 35 किलोमीटर दूर पोथ क्षेत्र पंचायत सदस्य रवि शंकर पांडेय के नेतृत्व में ग्रामीणों ने कैंप कार्यालय में ज्ञापन सौंपते हुए कहा कि सौ प्रतिशत वोट डालने के बाद भी उनकी मांगों को अनदेखा किया गया है। ग्राम पंचायत पोथ के तोक गंगसीर में आजादी के 77 साल बाद भी न ही सड़क पहुंच पाई है और न ही बिजली। बताया कि पूर्व में हुए विधानसभा चुनाव में ग्रामीणों ने जिले के एकमात्र गंगसीर बूथ से सीएम धामी को सत प्रतिशत वोट देकर एक उम्मीद जताई थी। लेकिन अभी तक उनकी उम्मीद पर एक भी काम गांव में नहीं हुआ है। ग्रामीणों ने आचार संहिता से पहले कोई भी कार्य न होने पर चुनाव बहिष्कार की चेतावनी दी है। यहां योगेश सिंह, गजेंद्र सिंह, डुंगर सिंह, हीरा सिंह, अर्जुन सिंह, संजय सिंह, जगत सिंह आदि रहे।

About The Author

Related posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *