बड़ौली में 1500 की आबादी पानी को तरसी | Jokhim Samachar Network

Friday, May 17, 2024

Select your Top Menu from wp menus

बड़ौली में 1500 की आबादी पानी को तरसी

पिथौरागढ़। नगर से सटे बड़ौली क्षेत्र में पानी का संकट गहरा गया है। पंपिग योजना ठप होने से करीब 50 दिनों से पानी की आपूर्ति ठप है। इससे 1500 की आबादी पानी की एक-एक बूंद के लिए तरस गए हैं। ग्रामीणों ने लापरवाही का आरोप लगाते हुए कहा कि सूचना देने के बावजूद भी विभाग समस्या को दुरस्त करने को गंभीरता नहीं दिखा रहा है।
गुरुवार को बड़ौली के ग्राम प्रधान त्रिलोचन भट्ट के नेतृत्व में ग्रामीणों ने कलक्ट्रेट पहुंचकर आक्रोश जताया। इस दौरान उन्होंने कहा कि पौण पंपिग योजना से गांव में पानी की आपूर्ति होती है, लेकिन बीते 50 दिनों से गांव में पानी की आपूर्ति ठप है। ग्रामीण इधर-उधर से पानी ठोकर किसी तरह अपनी प्यास बुझा रहे हैं। ग्रामीणों ने कहा कि उन्होंने इसकी सूचना विभागीय अधिकारियों को भी दी, लेकिन दो महीने होने को हैं, समस्या जस की तस बनी हुई है। बाद में उन्होंने डीएम को भी ज्ञापन दिया। उन्होंने कहा कि अगर शीघ्र ही पानी की आपूर्ति बहाल नहीं हुई तो वे उग्र आंदोलन करेंगे। यहां त्रिलोक भट्ट, कैलाश भट्ट, हिमांशु भट्ट, नवीन भट्ट, पवन भट्ट, हरीश भट्ट, राजेश भट्ट, कैलाश भट्ट रहे।
पानी तो आता नहीं बिल एडवांस दे रहा विभाग
पिथौरागढ़। बड़ौली गांव में ग्रामीणों को पानी तो मिल नहीं रहा, लेकिन विभाग की ओर से उन्हें बिल निर्धारित सयम से पूर्व ही मिल रहा है। ग्रामीणों ने बताया कि लंबे समय से गांव में पानी की आपूर्ति ठप है, लेकिन उनके पास आगामी मार्च माह तक का बिल पहुंच गया है।

About The Author

Related posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *