गनर के भी हकदार नहीं गुप्ता बंधुओं को सीएम त्रिवेंद्र ने थमाई थी जेड श्रेणी की सुरक्षाः मोर्चा  | Jokhim Samachar Network

Thursday, May 09, 2024

Select your Top Menu from wp menus

गनर के भी हकदार नहीं गुप्ता बंधुओं को सीएम त्रिवेंद्र ने थमाई थी जेड श्रेणी की सुरक्षाः मोर्चा 

विकासनगर। जन संघर्ष मोर्चा अध्यक्ष एवं जीएमवीएन के पूर्व उपाध्यक्ष रघुनाथ सिंह नेगी ने कहा कि प्रदेश के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत जिनके पास कि गृह विभाग भी है द्वारा सर्वोच्च न्यायालय के आदेशों को दरकिनार कर बगैर औपचारिकता पूर्ण किए व जीवन व्याख्या प्राप्त किए, दक्षिण अफ्रीका के कारोबारी तथा सहारनपुर निवासी गुप्ता बंधुओं (अतुल गुप्ता एवं अजय गुप्ता) को जेड श्रेणी की सुरक्षा मुहैया कराई गई थी। हैरानी की बात यह है कि सीएम त्रिवेंद्र ने अपने कथन में लिखा है कि गुप्ता बंधुओं  ने मुझसे मुलाकात कर अपनी सुरक्षा चिंताओं एवं दक्षिण अफ्रीका के सातवें सबसे धनी व्यक्ति होने तथा इंटरनेट पर उपलब्ध विवरण प्रस्तुत किया गया, जिसके आधार पर कार्रवाई की संस्तुति की गई।
मोर्चा कार्यालय में पत्रकारों से वार्ता करते हुए श्री नेगी ने कहा कि सर्वोच्च न्यायालय द्वारा पारित विशेष अनुज्ञा याचिका मेरा (सिविल) संख्या 25237ध्2010 अभय सिंह बनाम उत्तर प्रदेश सरकार व अन्य में व्यवस्था दी थी कि जीवन भय आख्या एवं प्रत्यक्ष, अप्रत्यक्ष कारकों के परिलक्षित होने के उपरांत ही सुरक्षा उपलब्ध कराई जाएगी, लेकिन सीएम त्रिवेंद्र ने गुप्ता बंधुओं के लिए सारे नियम कानून को ताक पर रख दिया। उक्त सुरक्षा, दक्षिण अफ्रीका में विवाद होने के उपरांत 22ध्3ध्18 को हटा दी गई थी। नेगी ने कहा कि सीएम त्रिवेंद्र द्वारा सिर्फ और सिर्फ अपने आदेश के द्वारा बिना कोई औपचारिकता पूर्ण किए जेड श्रेणी की सुरक्षा मुहैया कराई गई। नेगी ने कहा कि उक्त के उपरांत भी सीएम त्रिवेंद्र का गुप्ता बंधुओं से मोह नहीं छूट पाया तथा फिर उनको दिनांक 31-12-18 को दो गनर उपलब्ध कराए, जबकि अभिसूचना एवं जनपदीय जीवन भय आकलन समिति द्वारा दिनांक 16-11-18 को स्पष्ट मना कर दिया गया था कि इनको कोई भय नहीं है तथा सुरक्षा  मुहैया नहीं कराई जानी चाहिए। मोर्चा सीएम त्रिवेंद्र व गुप्ता बंधुओं के संबंधों की भी जांच की मांग करता है। पत्रकार वार्ता में मोहम्मद असद, दिलबाग सिंह, प्रवीण शर्मा पिन्नी, सुशील भारद्वाज आदि उपस्थित रहे।

About The Author

Related posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *