पर्यावरण मित्रों को शाॅल उढ़ाकर सम्मानित किया | Jokhim Samachar Network

Saturday, May 18, 2024

Select your Top Menu from wp menus

पर्यावरण मित्रों को शाॅल उढ़ाकर सम्मानित किया

ऋषिकेश । एम्स, ऋषिकेश के अंदर मोर्चुरी में काम करने वाले पर्यावरण मित्रों का बैराज रोड स्थित कैंप कार्यालय पर विधानसभा अध्यक्ष प्रेम चंद अग्रवाल  ने पुष्पगुच्छ एवं शॉल उड़ाकर सम्मानित किया साथ ही कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए सैनिटाइजर, मास्क एवं आयुर्वेदिक इम्यूनिटी किट भी भेंट की।इस अवसर पर विधानसभा अध्यक्ष ने मोर्चुरी में काम करने वाले दस पर्यावरण मित्रों को 10-10हजार रुपये की आर्थिक मदद विधानसभा अध्यक्ष विवेकाधीन कोष से देने की घोषणा की।
विधानसभा अध्यक्ष ने कहा कि कोरोना संक्रमण महामारी से जिन रोगियों की मृत्यु हो जाती थी उन्हें जहॉ उठाने के लिए परिजन भी साहस नहीं जुटा पाते थे, ऐसे समय में एम्स ऋषिकेश के अंदर मृतक शरीर का विच्छेदन करना एवं उन्हें एंबुलेंस में रखना, अंतिम संस्कार करना यह सारे कार्य पर्यावरण मित्रों ने किए। उन्होंने कहा कि स्वच्छता के साथ-साथ एम्स के अंदर हर प्रकार के कार्य इन्ही कोरोना योद्धाओं द्वारा किए गए।
श्री अग्रवाल ने कहा है कि समाज में असली हीरो पर्यावरण मित्र है। श्री अग्रवाल ने कहा है कि कोरोना काल में अनेक लोगों ने हर प्रकार से रोगियों का सहयोग किया जिसमें चिकित्सक, पुलिसकर्मी, पत्रकार एवं स्वच्छता कर्मी इन सब का महत्वपूर्ण योगदान भुलाया नहीं जा सकता श्री। उन्होंने कहा है कि ऐसे लोगों को सम्मानित कर वो स्वयं को भी गौरवान्वित महसूस कर रहे हैं। इस अवसर पर एम्स, ऋषिकेश के जनसंपर्क अधिकारी हरीश थपलियाल ने कहा है कोरोना मृतक रोगियों को लोग हाथ लगाने से भी डरते हैं ऐसे समय में एम्स के पर्यावरण मित्रों ने हर प्रकार से मृत शरीर को अंतिम संस्कार तक करने में अपनी महत्वपूर्ण भूमिका निभाई । उन्होंने विधानसभा अध्यक्ष द्वारा चलाई गई सम्मान की इस पहल का स्वागत किया। इस अवसर पर विपिन कुमार, अर्जुन कुमार, रोहित कुमार, दीपक, दुष्यंत, हनी, अजय, चांद, करण कुमार, संदीप आदि पर्यावरण मित्रों को सम्मानित किया गया। जबकि कार्यक्रम में प्रधान राजेश व्यास, हरपाल सिंह राणा, माजरी ग्रांट के भाजपा मंडल अध्यक्ष राजकुमार राज, शिव प्रजापति, कुसुम सती आदि सहित अनेक लोग उपस्थित थे । कार्यक्रम का संचालन विधानसभा अध्यक्ष के जनसंपर्क अधिकारी राजेश थपलियाल ने किया।

About The Author

Related posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *