स्वतंत्रता दिवस के आयोजन स्थल का डीएम ने किया निरीक्षण | Jokhim Samachar Network

Friday, May 17, 2024

Select your Top Menu from wp menus

स्वतंत्रता दिवस के आयोजन स्थल का डीएम ने किया निरीक्षण

देहरादून । जिलाधिकारी डाॅ आशीष कुमार श्रीवास्तव द्वारा स्वतंत्रता दिवस के आयोजन स्थल पुलिस लाईन का सम्बन्धित विभागीय अधिकारियों के साथ स्थलीय निरीक्षण किया गया। साथ ही आयोजन को सफल बनाने के लिए मौके पर ही विभिन्न विभागीय अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिये।
जिलाधिकारी ने आयोजन स्थल पर यातायात, सुरक्षा, सिटिंग एरेंजमेंट, डेकोरेशन, साफ-सफाई,  सांउड सिस्टम, वर्षा को दृष्टिगत रखते हुए वाटर पू्रफ सिटिंग एरेंजमेंट, विद्युत सप्लाई की वैकल्पिक व्यवस्था इत्यादि सभी दृष्टिकोण से आयोजन की तैयारी करने के निर्देश दिये। उन्होंने पुलिस विभाग को यातायात, सुरक्षा, आगन्तुकों की चैकिंग तथा कोविड-19 को देखते हुए सोशल डिस्टेंसिंग को बनाये रखने के निर्देश दिये। लोक निर्माण विभाग को आयोजन स्थल पर अस्थाई निर्माण, मंच व विभिन्न श्रेणी के आगन्तुकों के अनुसार सिटिंग एरेंजमेंट तैयार करने में सहायता करने तथा डेकोरेशन करने के निर्देश दिये। नगर निगम देहरादून को आयोजन स्थल पर व्यापक सेनिटाइजेशन व साफ-सफाई करने के निर्देश दिये।
जिलाधिकारी ने कहा कि इस बार कोरोना महामारी को देखते हुए स्वतंत्रता दिवस के आयोजन को बडेघ् ही सावधानी और सजकता से मनाया जाना है। इसी को देखते हुए आयोजन स्थल पर हर हाॅल में सोशल डिस्टेंसिंग बनाये रखी जाय। प्रत्येक आगन्तुक की थर्मल स्क्रीनिंग की जाय तथा उसका विवरण भी दर्ज किया जाय। उन्हांेने आयोजन स्थल पर  बेहतर सांउड सिस्टम के साथ ही वैकल्पिक विद्युत व्यवस्था के लिए जनरेटर भी रखने के निर्देश दिये। इसके अतिरिक्त उन्होंने कहा कि आयोजन स्थल पर मास्क, सेनिटाइज और आॅक्सीमीटर की भी व्यवस्था की जाय। उन्होंने सभी सम्बन्धित अधिकारियों को निर्देश दिये कि कोविड-19 को देखते हुए सावधानी जरूर बरती जाय, किन्तु स्वतंत्रता दिवस की भव्यता में किसी भी प्रकार की कोर-कसर न छोड़ी जाय।
इस अवसर पर आयोजन स्थल पर निरीक्षण के दौरान पुलिस अधीक्षक नगर स्वेता चैबे, अपर जिलाधिकारी (वि/रा) बीर सिंह बुदियाल, उप निदेशक सूचना के.एस चैहान, अधिशासी अभियन्ता लो.नि.वि जे.एस चैहान, उपायुक्त नगर निगम सोनिया पंत, नगर मजिस्टेªट कुश्म चैहान सहित सम्बन्धित विभागों के अधिकारी उपस्थित थे।

About The Author

Related posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *