कपकोट पहुंचे कर्नल कोठियाल ने किया युवाओं से संवाद | Jokhim Samachar Network

Saturday, April 27, 2024

Select your Top Menu from wp menus

कपकोट पहुंचे कर्नल कोठियाल ने किया युवाओं से संवाद

देहरादून/बागेश्वर । आप पार्टी के वरिष्ठ नेता कर्नल कोठियाल आज युवा संवाद के तहत बागेश्वर जिले के कपकोट पहुंचे। कर्नल कोठियाल के कपकोट पहुंचने पर स्थानीय लोगों ने उनका जमकर स्वागत किया। कर्नल कोठियाल से मिलने युवाओं समते मातृशक्ति बड़ी तादात में पहुंचे थे जिन्होंने बड़ी गर्मजोशी से कर्नल कोठियाल का स्वागत किया। युवा संवाद कार्यक्रम में, युवाओं से सीधा संवाद करते हुए कर्नल कोठियाल ने कहा कि कपकोट पहुंचते ही ये अहसास हुआ कि लोग कैसे विषम परिस्थितियों में पहाडों में रहते हैं, यहां के लोगों को रोजमर्रा कई संघर्षों से गुजरना पडता है लेकिन उसके बावजूद पिछले 20 सालों से कोई भी सरकार पहाड़ के दुरस्त क्षेत्रों का विकास नहीं कर पाई।
उन्होंने कहा कि पहाडों में आज युवाओं के बीच रोजगार की सबसे बड़ी समस्या देखने को मिल रही है ,बेरोजगारी से हमारे प्रदेश के युवा लगातार जूझ रहे हैं। यह प्रदेश का बहुत बड़ा दुर्भाग्य है कि, उत्तर प्रदेश से विभाजन होने के बाद इन 20 वर्षों में हमारे प्रदेश के युवाओं को बेरोजगारी समेत कई मूलभूत समस्याओं से आज भी जूझना पड़ रहा है। उन्होंने कहा,प्रदेश में इतने संसाधन होने के बावजूद भी रोजगार ना मिलना एक बहुत बड़ा दुर्भाग्य है। उन्होंने कहा कि प्रदेश में सत्तासीन सरकारों ने युवाओं के रोजगार के  लिए आज तक कोई  कारगर सिस्टम नहीं बनाया। उन्होंने कहा,जब तक सरकारी सिस्टम को दुरुस्त नहीं किया जाएगा ,तब तक यही समस्या प्रदेश में बरकरार रहेगी, उन्होंने आगे कहा कि यूथ फाउंडेशन को शुरू करने का मकसद यही था कि ज्यादा से ज्यादा युवाओं को रोजगार देना और यूथ फाउंडेशन ने अब तक 10000 से ज्यादा युवाओं को सेना में भर्ती करवाने का काम किया है जो आगे भी जारी रहेगा।
कर्नल ने कहा कि, आम आदमी पार्टी लगातार धरातल पर काम कर रही है, और शुरुआत उन्होंने 300 यूनिट बिजली मुफ्त प्रतिमाह  देने की बात कही है ,जिसके लिए लोगों को गारंटी कार्ड भी मुहैया कराए जा रहे हैं।  रोजगार योजनाओं को लेकर आम आदमी पार्टी मंथन कर रही है और ऐसी योजनाएं लेकर आएगी जिससे प्रदेश में बेरोजगारी पर काबू पाकर युवाओं को रोजगार की तरफ ले जायेंगे। उन्होंने स्वास्थ्य को लेकर कहा कि ,पहाड़ों में स्वास्थ्य के बहुत बुरे हाल हैं और जिस तरीके से दिल्ली में आम आदमी पार्टी ने स्वास्थ्य को लेकर एक सफल अभियान चलाया और रोल माॅडल स्थापित किया,उसी सफल अभियान को अब उत्तराखंड में भी लागू करने की जरूरत है ,जो आम आदमी पार्टी की सरकार बनते ही तुरंत लागू किया जाएगा।

About The Author

Related posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *