हाईवे पर भारी मलबा आने से बदरीनाथ और हेमकुंड यात्रा रुकी | Jokhim Samachar Network

Saturday, May 18, 2024

Select your Top Menu from wp menus

हाईवे पर भारी मलबा आने से बदरीनाथ और हेमकुंड यात्रा रुकी

देहरादून। चमोली में रविवार रात से सोमवार सुबह तक जारी बारिश से हाईवे पर कई जगह मलबा आ गया है। इस कारण बदरीनाथ और हेमकुंड यात्रा रोक दी गई है। तीर्थयात्रा पर जा रहे यात्री जगह-जगह हाईवे खुलने का इंतजार कर रहे हैं।
हाईवे बाजपुर, कौड़िया, लामबगड़ और कंचनगंगा में अवरुद्ध है। जिले में भूस्खलन के कारण 14 संपर्क मोटर मार्ग बंद हो गए हैं। ऋषिकेश-गंगोत्री हाईवे पर यातायात सामान्य रूप से चल रहा है। वहीं केदारनाथ यात्रा भी जारी है। मबगड़ में बदरीनाथ हाईवे रविवार को प्रातरू नौ बजे वाहनों की आवाजाही के लिए सुचारु हो गया था। यातायात सुचारु होने पर लगभग 700 तीर्थयात्री बदरीनाथ धाम पहुंचे, जबकि बदरीनाथ धाम से 150 तीर्थयात्री गंतव्य के लिए रवाना हुए। शनिवार शाम पांच बजे भारी बारिश के दौरान बोल्डर आने से लामबगड़ में हाईवे बंद हो गया था और यात्री रोक दिए गए थे।
बदरीनाथ धाम की तीर्थयात्रा पर पहुंचे रामपुर (उप्र) के राजाराम का कहना है था कि हाईवे बंद होने से यात्रियों को यात्रा शिड्यूल बिगड़ गया है। प्रदेश और केंद्र सरकार को लामबगड़ के स्थायी ट्रीटमेंट की व्यवस्था करनी चाहिए। इधर, लामबगड़ में सुधारीकरण कार्य में जुटी मेकाफेरी कंपनी के प्रोजेक्ट मैनेजर शुभंकर पॉल का कहना है कि बारिश होने पर लामबगड़ चट्टान से बोल्डर और मलबा हाईवे पर आ रहा है। सुरक्षा की दृष्टि से यहां वाहनों की आवाजाही रुक-रुककर की जा रही है। जोशीमठ के एसडीएम अनिल चन्याल का कहना है कि लामबगड़ में हाईवे के दोनों ओर पुलिस जवानों की तैनाती की गई है, जो हाईवे के सुचारु होने पर यातायात को व्यवस्थित करने में जुटे रहे।

About The Author

Related posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *