उत्तराखंड का एक और लाल शहीद, शोक की लहर | Jokhim Samachar Network

Friday, May 03, 2024

Select your Top Menu from wp menus

उत्तराखंड का एक और लाल शहीद, शोक की लहर

देहरादून। जम्मू-कश्मीर के पुलवामा जिले में हुए आतंकी हमले में उत्तराखंड के दो जवान शहीद हो गये हैं। उत्तरकाशी के चिन्यालीसौड़ क्षेत्र के बनकोट गांव का एक जवान शहीद हो गया है। शहीद जवान मोहन लाल रतूड़ी जम्मू-कश्मीर में तैनात थे। वहीं उनके शहीद होने से क्षेत्र में शोक की लहर दौड़ गई है।
मिली जानकारी के अनुसार गुरुवार को श्रीनगर-जम्मू हाई-वे पर स्थित अवंतिपोरा इलाके में आतंकियों ने सीआरपीएफ के एक काफिले को निशाना बनाया था। इस हमले में सीआरपीएफ के 42 जवान शहीद हो गए हैं। कई अन्यों के घायल होने की सूचना है। इस हमले में उत्तरकाशी जिले के चिन्यालीसौड़ क्षेत्र के बनकोट गांव के जांबाज जवान मोहन लाल रतूड़ी शहीद हो गये हैं। इस समय शहीद जवान का परिवार देहरादून में रहता हैं। बताया जा रहा है कि शुक्रवार को शहीद जवान का पार्थिव शरीर उनके पैतृक गांव बनकोट ला जा सकता है।
वहीं, इस आतंकी हमले में उधम सिंह नगर जिले के खटीमा थाना क्षेत्र के मोहम्मदपुर भूरिया गांव के रहने वाले वीरेंद्र सिंह शहीद हो गये हैं। वीरेंद्र सिंह सीआरपीएफ की 45वीं बटालियन में जम्मू-कश्मीर में तैनात थे। बता दें कि उरी में सितंबर 2016 में हुए आतंकी हमले के बाद कश्मीर में यह सुरक्षाबलों पर अब तक का सबसे बड़ा आतंकी हमला है। इस हमले के बाद दक्षिण कश्मीर के कई इलाकों में सुरक्षा एजेंसियों द्वारा अलर्ट जारी किया गया है।

About The Author

Related posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *