देहरादून में एक और पत्रकार की हुई गिरफ्तारी | Jokhim Samachar Network

Tuesday, April 30, 2024

Select your Top Menu from wp menus

देहरादून में एक और पत्रकार की हुई गिरफ्तारी

देहरादून: देहरादून में एक कथित पत्रकार अमित सहगल को सचिवालय के एक अधिकारी अनिल यादव से ब्लैक मेलिंग के जुर्म में गिरफ्तार कर लिया गया है।

अमित सहगल पर आरोप है कि वह सोशल मीडिया के माध्यम से एक गलत गलत खबरें प्रसारित कर ब्लैकमेल कर रहा था। वर्तमान में यह अधिकारी उत्तराखंड शासन राज्य संपत्ति विभाग में वरिष्ठ सहायक के पद पर तैनात है तथा आजकल इनकी ड्यूटी राज्य संपत्ति के अतिथि गृह जौलीग्रांट में है।

अमित सहगल के खिलाफ वन मंत्री हरक सिंह रावत की पत्नी ने भी ब्लैकमेलिंग के आरोप मुकदमा दर्ज कराया था। उस दौरान इसको गिरफ्तार करके जेल भेज दिया गया था।

इसके अलावा अमित सहगल के खिलाफ पेयजल विभाग के एक अधिशासी अभियंता ने भी ब्लैकमेलिंग का मुकदमा दर्ज कराया था।

पिछले काफी लंबे समय से सचिवालय के इन अधिकारी से अमित सहगल अपने फोन नंबर 9837663626 से फोन करके खबरों के एवज में धनराशि की मांग कर रहा था, परंतु ध्यान देने से स्पष्ट रूप से मना करने पर वह लगातार मिथ्या खबरें प्रसारित करके उनको मानसिक रूप से प्रताड़ित कर रहा था और इससे उनकी सामाजिक प्रतिष्ठा को भी ठेस पहुंचाई जा रही थी।

पुलिस ने अमित सहगल को ब्लैकमेलिंग एक्सटार्सन की धारा की धारा384 के अंतर्गत गिरफ्तार कर दिया है।

अधिकारी ने अपनी शिकायत में कहा कि वह और उनका परिवार गहरे अवसाद में चल रहा है और उन्हें यह महसूस हो रहा है कि यह व्यक्ति उनको टारगेट करके उनसे धनराशि हटने के लिए और उनके परिवार पर कुछ अन्य लोगों के माध्यम से लगातार निगरानी रख रहा था।

सचिवालय के अधिकारी ने अपनी तहरीर में पुलिस को बताया कि पूर्व में भी राज्य संपत्ति के कुछ और अधिकारियों और कर्मचारियों के संबंध में भी मिथ्या खबरें प्रकाशित और प्रसारित करके वह उनसे मोटी धनराशि एक चुका है और उक्त व्यक्ति पूर्व में भी ब्लैकमेलिंग के आरोपों में जेल जा चुका है।

अधिकारी ने पूर्व में उनके बारे में प्रसारित की गई खबरों की प्रतिलिपि भी अपने प्रार्थना पत्र के साथ पुलिस को सौंपी थी।

About The Author

Related posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *