आबकारी विभाग ने जारी किए 35 ऑकेजनल बार लाइसेंस | Jokhim Samachar Network

Friday, May 17, 2024

Select your Top Menu from wp menus

आबकारी विभाग ने जारी किए 35 ऑकेजनल बार लाइसेंस

देहरादून। प्रदेश की राजधानी दून में 31 दिसंबर की रात में हजारों लीटर शराब का सेवन किया जाएगा। जिला आबकारी विभाग ने 31 दिसंबर की रात के लिए 35 ऑकेजनल बार लाइसेंस जारी किए हैं। इससे सरकार को नए साल में अच्छे राजस्व की उम्मीद है। इधर नए साल के आगमन को लेकर पहाड़ में पर्यटकों की संख्या बढ़ने लगी है।
31 दिसंबर की रात में शराब का सेवन लीगल तरीके से किया जा सके इसके लिए जिला आबकारी विभाग ने 35 ऑकेजनल बार लाइसेंस जारी किए हैं। यानि दून में हजारों लीटर शराब 31 तारीख की रात को पी जाएगी। दून सेक्टर में पड़ने वाले मसूरी, चकराता में भी लाइसेंस जारी किए गए हैं। पर्यटन स्थलों पर लीगल तरीके से शराब का सेवन किया जा सकेगा।
जिला आबकारी अधिकारी मनोज उपाध्याय का कहना है कि देहरादून में 94 शराब की दुकानें हैं। इनमें विदेशी शराब की 55 , कंट्री लिकर की 37 और 2 बीयर की शॉप हैं। इसके अलावा 35 ऑकेजनल लाइसेंस जारी किए जाने से शराब सेवन करने वालों को 31 दिसंबर की रात को ज्यादा जाम छलकाने को मिलेंगे। वहीं नैनीताल में ऑकेजनल बार लाइसेंस की संख्या दोगुनी है। यहां 31 दिसंबर के लिए 70 लाइसेंस जारी किए गए हैं।
नए साल का जश्न मनाने के लिए पर्यटक पहाडी क्षेत्रांे़ में आते हैं। ऐसे में लिकर बार मालिकों ने पर्यटकों के लिए स्पेशल तैयारी की है। पर्यटकों को हैंपर्स से लेकर हर रेंज में शराब बेचने की तैयारी है। साथ ही न्यू ईयर के लिए स्पेशल ऑर्डर्स भी लिए गए हैं। 1500 से लेकर 6 लाख तक की शराब दून में परोसने की तैयारी बार मालिकों ने की है। न्यू ईयर वीकेंड पर पर्यटकों का पहुंचना शुरू हो गया है। ऐसे में आबकारी विभाग जहां शराब तस्करों पर नकेल कसने की बात कर रहा है, वहीं अच्छे राजस्व की उम्मीदें भी लगाए बैठा है।

About The Author

Related posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *