आतंकी हमले में उत्तराखंड के पांच जवानों की शहादत पर मुख्यमंत्री ने जताया गहरा दुख | Jokhim Samachar Network

Wednesday, July 24, 2024

Select your Top Menu from wp menus

आतंकी हमले में उत्तराखंड के पांच जवानों की शहादत पर मुख्यमंत्री ने जताया गहरा दुख

– माँ भारती की रक्षा करते हुए आतंकवाद के विरुद्ध शहीदों का यह सर्वोच्च बलिदान व्यर्थ नहीं जाएगा: मुख्यमंत्री
देहरादून जम्मू के कठुआ में शहीद हुए उत्तराखंड के पांच जवानों के पार्थिव शरीर मंगलवार को जॉलीग्रांट एयरपोर्ट पहुंचे। इस दौरान मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने पांचों शाहिद जवानों के पार्थिव शरीर पर पुष्प चक्र अर्पित कर संपूर्ण राज्य की ओर से उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की। अपने वीर सपूतों के बलिदान को याद कर मुख्यमंत्री भावुक नज़र आए।
मुख्यमंत्री ने कहा कि यह हम सभी प्रदेशवासियों के लिए अत्यंत पीड़ा का क्षण है क्योंकि हमने भाई और बेटा भी खोया है। हमारे रणबाँकुरों ने उत्तराखण्ड की समृद्ध सैन्य परंपरा का पालन करते हुए माँ भारती के चरणों में अपना सर्वस्व न्योछावर कर दिया।
मुख्यमंत्री ने कहा कि माँ भारती की रक्षा करते हुए आतंकवाद के विरुद्ध हमारे वीर जवानों का यह सर्वाेच्च बलिदान व्यर्थ नहीं जाएगा। इस कायरतापूर्ण हमले के दोषी, मानवता के दुश्मन आतंकवादी किसी भी क़ीमत पर बख्शे नहीं जाएँगे और इनको पनाह देने वाले लोगों को भी इसके परिणाम भुगतने होंगे। सैन्यभूमि उत्तराखण्ड वीर सैनिकों को जन्म देने वाली भूमि है। यहां के जवानों ने सदैव माँ भारती की सेवा में अपने प्राणों की आहुति देकर अपने राष्ट्र धर्म का निर्वहन किया है।
मुख्यमंत्री ने कहा कि हमारे शहीद जवानों का नाम भारत हमेशा याद रखेगा। संपूर्ण राज्य को अपने बेटों व भाइयों पर गर्व हैं। पांचों वीर जवान हमारे परिवार के सदस्य हैं। इस दुख की घड़ी में संपूर्ण देश व प्रदेश शहीदों के परिजनों के साथ खड़ा है।
इस अवसर पर सांसद त्रिवेंद्र रावत, कैबिनेट मंत्री गणेश जोशी, प्रेमचंद अग्रवाल, विधायक बृजभूषण गैरोला, डीजीपी अभिनव कुमार, सचिव दीपेंद्र चौधरी, जिला अधिकारी सोनिका, मेजर जनरल आर. प्रेम राज, ब्रिगेडियर संजोग नेगी, कर्नल साकेत उनियाल, एवं अन्य लोग मौजूद रहे। एयरपोर्ट परिसर और बाहर लोगों को हुजूम उमड़ पड़ा था।
अमर शहीद
1-राइफलमैन आदर्श नेगी(25 वर्ष) पुत्र दलबीर सिंह नेगी, निवासी थाती डागर गांव, कीर्तिनगर ब्लॉक, टिहरी
2-नायब सूबेदार आनंद सिंह रावत(41 वर्ष) पुत्र स्वर्गीय प्रेम सिंह रावत, निवासी ग्राम कांडा, रुद्रप्रयाग
3-हवलदार कमल सिंह(36 वर्ष) पुत्र स्व.केशर सिंह, निवासी ग्राम कर्तिया(नोदानु), थाना रिखणीखाल, जिला पौड़ी
4-राइफलमैन अनुज नेगी(25 वर्ष) पुत्र भारत सिंह, निवासी ग्राम डोबरिया थाना व तहसील रिखणीखाल, जिला पौड़ी
5-लांस नायक विनोद सिंह(33 वर्ष) पुत्र वीर सिंह भंडारी, मूल निवासी चौड़-जसपुर जाखणीधार ब्लॉक, वर्तमान में भानियावाला, देहरादून

About The Author

Related posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *