दक्षिण अफ्रीका टी20 शृंखला से बाहर हुए शमी | Jokhim Samachar Network

Wednesday, November 30, 2022

Select your Top Menu from wp menus
Breaking News

दक्षिण अफ्रीका टी20 शृंखला से बाहर हुए शमी

मुंबई । भारतीय तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी कोरोनावायरस के कारण ऑस्ट्रेलियाई शृंखला के बाद दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ होने वाली टी20 शृंखला से भी बाहर हो सकते हैं।
तीन मैचों की टी20 शृंखला से बाहर होने वालों में दूसरा नाम दीपक हुड्डा का है, जो पीठ की चोट के कारण टीम का हिस्सा नहीं बन पायेंगे और चिकित्सीय सहायता के लिये बेंगलुरु की राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी (एनसीए) रवाना होंगे।
सूत्रों के अनुसार हरफनमौला शाहबाज़ अहमद और श्रेयस अय्यर को 15-सदस्यीय स्चड में शामिल किया गया है, हालांकि बीसीसीआई की ओर से फिलहाल कोई आधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है।
शमी पूरी तरह कोरोना से नहीं उभरे हैं।
भारत के अनुभवी तेज गेंदबाज ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मंगलवार, 20 सितंबर को मोहाली में खेले गये पहले टी20 से पूर्व कोरोना संक्रमित हुए थे जिसकी वजह से वह तीन मैचों की शृंखला में नहीं खेल सके।
शमी वायरस से न उभर पाने के कारण भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच बुधवार, 28 सितंबर से शुरू होने वाली टी20 शृंखला से भी बाहर हो सकते हैं।
उल्लेखनीय है कि शमी ने पहले टी20 के लिए भारतीय टीम के साथ तिरुवनंतपुरम की यात्रा नहीं की है, जबकि शमी की जगह ऑस्ट्रेलियाई शृंखला में शामिल किये गये उमेश यादव वहां पहुंचे हैं। प्रोटियाज टीम रविवार से ही केरल में है।
उनके (शमी के) पूरी तरह से फिट होने में लगने वाले समय के बारे में कोई चिकित्सीय सूचना नहीं है, लेकिन फिलहाल आसार अच्छे नहीं लग रहे हैं।
शमी विश्व कप के लिए चार अतिरिक्त खिलाडिय़ों में शामिल हैं। उन्होंने संयुक्त अरब अमीरात में पिछले साल हुए विश्व कप के बाद कोई टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच नहीं खेला है। उनका आखिरी अंतरराष्ट्रीय मैच जुलाई में इंग्लैंड के खिलाफ खेला गया एकदिवसीय था।
इसी बीच, सूत्रों ने बताया कि दीपक हुड्डा भी पीठ की चोट के कारण इस शृंखला से बाहर हो गये हैं।
पीठ की चोट के कारण हुड्डा ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेले गये तीसरे टी20 के लिए उपलब्ध नहीं थे। बीसीसीआई ने रविवार को बयान जारी करके इसकी पुष्टि की थी।
नयी सूचना के अनुसार हुड्डा की चोट पर एनसीए के चिकित्सा कर्मियों को ध्यान देने की आवश्यकता हो सकती है। उन्होंने तिरुवनंतपुरम की यात्रा भी नहीं की है और उनकी जगह श्रेयस अय्यर को टीम में शामिल किया जा सकता है।
विश्व कप टीम में कोई बदलाव होगा या नहीं, इसकी तत्काल कोई जानकारी नहीं है। इंदौर में चार अक्टूबर को साउथ अफ्रीका टी20 सीरीज खत्म होने के बाद भारतीय टीम छह अक्टूबर को ऑस्ट्रेलिया के लिए रवाना होगी।
विश्व कप 16 अक्टूबर से शुरू हो रहा है लेकिन भारत का पहला मैच 23 अक्टूबर को पाकिस्तान के खिलाफ है।
दक्षिण अफ्रीका टी20 शृंखला के लिए भारतीय टीम: रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल (उप-कप्तान), विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), रविचंद्रन अश्विन, युजवेंद्र चहल, अक्षर पटेल, अर्शदीप सिंह, हर्षल पटेल, दीपक चाहर, जसप्रीत बुमराह, उमेश यादव और श्रेयस अय्यर (संभावित)।

About The Author

Related posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *