विकासनगर क्षेत्र में हूई डकैती का  पुलिस ने किया खुलासा | Jokhim Samachar Network

Thursday, July 18, 2024

Select your Top Menu from wp menus

विकासनगर क्षेत्र में हूई डकैती का  पुलिस ने किया खुलासा

 

देहरादून। विकासनगर पुलिस ने डकैती का खुलासा करते हुए उत्तर प्रदेश के सहारनपुर से 5 डकैतों को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने उनके कब्जे से लूटी गई ट्रक व ट्राली बरामद की है। पुलिस ने उनके पास से घटना में इस्तेमाल किए गए हथियार भी बरामद किये हैं।

वादी इस्तकार पुत्र लियाकत निवासी ग्राम कुरैशी मोहल्ला जीवनगढ कोतवाली ने कोतवाली विकासनगर पर एक लिखित प्रार्थना पत्र दिया कि कुछ व्यक्तियों ने उसके मजदूरों को डराते धमकाते हुये रस्सी से बांधकर उसका ट्रैक्टर व ट्रॉली संख्या यूके 16 बी 4067 को लूट कर ले गये। तहरीर के आधार पर थाना विकासनगर में मुकदमा दर्ज किया गया। मुकदमे कि विवेचना उप निरीक्षक अर्जुन सिंह गुसाईं चौकी प्रभारी डाकपत्थर के सुपुर्द की गई।

घटना की गम्भीरता के दृष्टिगत वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक ने घटना में शामिल आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए थाना विकासनगर पुलिस व एसओजी की संयुक्त टीम का गठन कर घटना के तुरंत अनावरण के लिए निर्देशित किया गया। गठित पुलिस टीम ने घटना के अनावरण के लिए सुरागसी-पतारसी करते हुये मुखबिर मामूर किये तथा अलग-अलग स्थानों पर करीब 100 से अधिक सीसीटीवी कैमरों का अवलोकन किया गया। जनपद के सीमांत क्षेत्र दर्रारेट में लगे सीसीटीवी कैमरों का अवलोकन करने पर रात्रि में चोरी किया गया ट्रैक्टर मय ट्रॉली दर्रारेट से गुजरता दिखाई दिया, जिसमें दो लोगों का सवार होना तथा वाहन बिना लाईट के संचालित किया जाना पाया गया। जिस पर पुलिस टीम ने उत्तर प्रदेश के अलग-अलग स्थानों अलीपुरा, माणकमउ व अन्य स्थानों पर जाकर सीसीटीवी कैमरों का अवलोकन किया गया तथा सर्वलांस व मुखबिर की सूचना पर सहारनपुर में सब्दरपुर गावं जाने वाली रोड पर बने अन्डर पास से लूटी गयी ट्रैक्टर ट्राली व घटना में प्रयुक्त वाहन यूपी 14 बीक्यू 9333 वरना कार रंग सफेद के साथ 5 आरोपी आशु पुत्र कवंर पाल निवासी ग्राम अलीपुरा, मोहित पुत्र महिपाल निवासी ग्राम सब्दरपुर, सुमित पुत्र करम सिंह निवासी ग्राम अलीपुरा, शिवम पुत्र जसवीर निवासी अलीपुरा व मोहित उर्फ मोनू पुत्र राकेश तोमर निवासी सब्दरपुर को गिरफ्तार कर लिया। तलाशी लेने पर आरोपी आशु पुत्र कवंर पाल व मोहित पुत्र महिपाल के कब्जे से एक-एक अदद अवैध देशी तमंचा व 2-2 अदद जिन्दा कारतूस बरामद किए ।

आरोपियों से पूछताछ करने पर  आशू ने बताया कि वह पहले इस्तकार ठेकेदार का ट्रेक्टर चलाता था। एक दिन बाग में ट्रैक्टर चलाने के दौरान ट्रैक्टर कीचड में फंस गया, जिसे देखकर इस्तकार ठेकेदार ने उसे काफी गंदी-गंदी गालियां देते हुये जलील किया। जिस पर आशु ने अपने अन्य मित्रों के साथ मिलकर ट्रेक्टर चोरी करने की योजना बनाई, फिर आरोपियों 3 नवम्बर रात्रि में 2 देशी तमंचो से ट्रेक्टर के पास रह रहे तीन मजदूरों को डरा धमकाकर उन्हे बंधक बनाते हुए ट्रेक्टर ट्रॉली को लूट कर सब्दरपुर जनपद सहारनपुर में छिपा दिया।

/

About The Author

Related posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *