हलद्वाडी व लड़वाकोट मोटर मार्ग का जल्द से जल्द जीर्णोद्धार किया जाए – मोहित उनियाल | Jokhim Samachar Network

Tuesday, July 14, 2020

Select your Top Menu from wp menus

हलद्वाडी व लड़वाकोट मोटर मार्ग का जल्द से जल्द जीर्णोद्धार किया जाए – मोहित उनियाल

डोईवाला से आसिफ हसन –
राजीव गांधी पंचायत राज संगठन के प्रदेश संयोजक मोहित उनियाल द्वारा डोईवाला विधानसभा के लड़वाकोट ग्राम सभा मे धारकोट से हलद्वाडी व लड़वाकोट मोटर मार्ग के संबंध में ग्रामीणों व गश्त कर रहे वन बीट अधिकारियों के साथ बैठक करके क्षेत्रीय समस्याओं पर चर्चा की गई । मोहित उनियाल ने कहा कि धारकोट से लड़वाकोट व हलद्वाडी मोटर मार्ग क्षतिग्रस्त व कच्चा होने के कारण ग्रामीणों को बहुत मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है । मोटर मार्ग पक्का न होने से हर समय दुर्घटना का डर बना रहता है ।
गांव के किसानों व ग्रामीणों को अपनी उपज को मंडियों तक पहुंचाने के लिए कई किमी का सफर संघर्ष के साथ तय करना पड़ रहा है । शासन-प्रशासन की उपेक्षा के चलते ग्रामीण पलायन को मजबूर हैं । बावजूद इसके ग्रामीणों की सुनवाई नहीं हो पा रही है । थानो से धारकोट के लिए आठ किमी मार्ग पक्का है । उससे आगे कई वर्ष पहले लोनिवि ने धारकोट से लड़वाकोट तक तीन किमी सड़क मार्ग निर्माण के लिए कटिंग की थी । इस के बाद से आज तक मार्ग का जीर्णोद्धार नहीं हो पाया है । कच्ची सड़क होने के कारण इन ग्राम सभाओं में अखबार भी नही पहुंच पाता है । सिर्फ इंटरनेट व टेलीविज़न से ही क्षेत्रीय खबरें इन ग्रामीणों तक पहुंचती है ।
उनियाल ने कहा कि आरक्षित वन क्षेत्र होने के कारण सड़क निर्माण में देरी हो रही है । उन्होंने उप वन क्षेत्राधिकारी आर डी डोगरा से इस समस्या पर चर्चा की व निवेदन किया कि ग्रामीण जनता की मांग को वह उच्च अधिकारियों तक पहुंचाए ।
संगठन की माननीय मुख्यमंत्री से मांग है कि इन मोटर मार्गों का निर्माण जल्द से जल्द किया जाए ताकि ग्रामीणों को समस्या से जल्द निजात मिल सके । इस बैठक में वन बीट अधिकारी पदमानन्द भट ,वन बिट अधिकारी ब्रिज मोहन सिंह ,कीर्ति सिंह कंडारी,नीरज कंडारी,बृजेश कुमार,आदर्श,प्रेम सिंह,बीर सिंह,आदि ग्रामीण मौजूद थे ।

About The Author

Related posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *