जिलाधिकारी ने निर्माण कार्यों की प्रगति की समीक्षा की | Jokhim Samachar Network

Thursday, September 23, 2021

Select your Top Menu from wp menus

जिलाधिकारी ने निर्माण कार्यों की प्रगति की समीक्षा की

जिलाधिकारी नितिन सिंह भदौरिया ने निर्माणदायी संस्था ग्रामीण निर्माण विभाग द्वारा जनपद में कराये जा रहे विभिन्न विभागीय योजनाओं के निर्माण कार्यों की प्रगति की समीक्षा की। इस बैठक में जिलाधिकारी ने अधिकारियों को सौंपे गये निर्माण कार्यों को टीम भावना व पारदर्शिता के साथ तय समय से पूर्ण करने के निर्देश दिये।
जिलाधिकारी ने बड़े निर्माण कार्यों में तेजी लाने के साथ ही कार्यों में तत्परता दिखाने के निर्देश दिये साथ ही जो प्रस्ताव अवशेष है उन्हें 10 दिन के अन्दर प्रस्तुत करने के निर्देश दिये। उन्होंने कहा कि प्रत्येक ब्लॉक में भवनों की रंगाई-पुताई अलग-अलग करायें ताकि भवनों को आकर्षित बनाया जा सके। उन्होंने कहा कि उत्कृष्ट कार्य करने पर संस्था की पहचान बनाई जा सकती है। उन्होंने कहा कि पूल्ड आवासों के सौन्दर्यकरण का कार्य भी समय से पूर्ण करने के निर्देश दिये। उन्होंने कहा किन-किन विभागों के कौन-कौन से कार्य लम्बित है उन्हें तत्काल कार्य योजना बनाकर शीघ्र पूर्ण किया जाय। उन्होंने कहा कि ग्रामीण निर्माण विभाग के पास पर्याप्त कार्य है इसलिए गुणवत्ता पर विशेष ध्यान दिया जाय।
बैठक में जिलाधिकारी ने बडे कार्यों जिनके टैण्डर नहीं हुए है एक सप्ताह के भीतर टैण्डर प्रक्रिया पूर्ण करने के निर्देश दिये। उन्होंने यह भी निर्देश दिये कि अवर अभिन्ताओं की कमी के कारण कार्यों में अवरोध होने की दशा में जिस किसी विकासखण्ड में आधिक्य अवर अभियन्ता तैनात है उन्हें सम्बद्व कर कार्याें की गति में तेजी लायें। उन्होंने कहा कि आपसी सामजस्य व संवाद में से ही कार्यों में तेजी लायी जा सकेगी। उन्होंने निर्देश दिये कि ऐसे ठेकेदार जो कार्यों में हीला हवाली व अनावश्यक अवरोध पैदा कर रहे है उन्हें ब्लैक लिस्ट किया जाय।  उन्होंने छोटे-छोटे कार्यों की स्वीकृति में आ रही दिक्कतांे को देखते हुए निर्देश दिये कि ऐसे कार्यों को दर अनुमन्यता के अन्तर्गत कराना सुनिश्चित करें।
जिलाधिकारी ने कहा कि ग्रामीण निर्माण विभाग द्वारा कई अच्छे कार्य किये जा रहे है इसको दृष्टिगत रखते हुए कई विभागीय निर्माण कार्य हस्तान्तरित किये गये है। उन्होंने अधिकारियों को और अधिक मेहनत से कार्य करने के निर्देश दिये। इस बैठक में अधिशासी अभियन्ता ग्रामीण निर्माण विभाग संजय भारती, आपदा प्रबन्धन अधिकारी राकेश जोशी सहित अन्य लोग उपस्थित रहे।

About The Author

Related posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *