अधिकारियो के साथ चर्चा की | Jokhim Samachar Network

Sunday, July 25, 2021

Select your Top Menu from wp menus

अधिकारियो के साथ चर्चा की

जिलाधिकारी नितिन सिंह भदौरिया ने स्वास्थ्य विभाग की समीक्षा बैठक के दौरान आज कोविड-19 संक्रमण की स्थिति व इसके प्रसार व बचाव हेतु किये जा रहे उपायों के सम्बन्ध में अधिकारियो के साथ चर्चा की। उन्होंने आक्सीजन की निर्बाध आपूर्ति के लिए आवश्यक समन्वय सम्बन्धित फर्म से करने के निर्देश अधिकारियों को दिये। उन्होंने कहा कि एसडीआरएफ मद से आक्सीजन आपूर्ति के लिए तत्काल 10 लाख रू0 जारी किये जायेंगे। जिलाधिकारी ने पाॅजिटिव आ रहे लोगो के होम आइसोलेशन जाने पर उन्हें तत्काल मेडिकल किट उपलब्ध कराने के निर्देश दिये। उन्होंने मुख्य विकास अधिकारी व अपर मुख्य चिकित्साधिकारी को पाॅजिटिव आ रहे लोगों हेतु 5000 होम आइसोलेशन किट का प्रबन्ध करने के निर्देश दिये।
जिलाधिकारी ने बेस कोविड चिकित्सालय सहित जिला एवं महिला चिकित्सालय में आवश्यक उपकरणों एवं दवाईयों हेतु पूर्व में किये गये टेण्डर के आधार पर इन्हें क्रय करने के निर्देश दिये। उन्होन बेस चिकित्सालय में सफाई व्यवस्था को दुरूस्त रखने के निर्देश दियेे। जिलाधिकारी ने बताया कि जल्दी ही मा0 मुख्यमंत्री द्वारा मेडिकल कालेज का निरीक्षण किया जायेगा। उन्होंने इस दौरान बेस में बन रहे आक्सीजन प्लान्ट की जानकारी के लिए एचएलएल के प्रतिनिधियों को उपस्थित रहने को कहा। उन्होंने बेस स्थित आईसीयू सेन्टर को जल्द से जल्द पूर्ण करने हेतु अधिकारियों को निर्देश भी दिये। जिलाधिकारी ने कहा कि मेडिकल कालेज में सीएनडीएस द्वारा किये जा रहे मोटर मार्ग के निर्माण को जल्द पूर्ण करें। उन्होंने बेस चिकित्सालय हेतु अतिरिक्त मानव संसाधन के लिए तत्काल डिमाण्ड करने के निर्देश दिये। जिलाधिकारी ने बेस चिकित्सालय स्थित कोविड केयर चिकित्सालय में आ रही समस्याओं के लिए मुख्य विकास अधिकारी की अध्यक्षता में समिति बनायी जिसमें प्रार्चाय मेडिकल कालेज व पीएमएस बेस भी रहेंगे जो बेस में आवश्यक व्यवस्थायें व संसाधन समुचित रूप से पूर्ण कराने के लिए उत्तरदायी रहेंगे। इसी प्रकार अन्य चिकित्सालयों में भी सम्बन्धित चिकित्सा अधीक्षक व उपजिलाधिकारी आवश्यक समन्वय स्थापित करेंगे।  बैठक में जिलाधिकारी ने पाॅजिटिव आ रहे लोगो के कान्टेक्ट ट्रेसिंग पर विशेष ध्यान देने की बात कही। इसके लिए उपजिलाधिकारी अपने स्तर से आवश्यक कार्यवाही करेंगे जिससे बढ रहे संक्रमण को कम किया जा सके। इस दौरान जिलाधिकारी ने अन्य कई बिन्दुओं पर स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों के साथ चर्चा की।
इस बैठक में मुख्य विकास अधिकारी नवनीत पाण्डे, मुख्य चिकित्साधिकारी डा0 सविता हयांकी, प्राचार्य मेडिकल कालेज डा0 आर0जी0 नौटियाल, पीएमएस बेस चिकित्सालय डा0 एच0सी0 गड़कोटी, पीएमएस डार आर0सी0 पंत, डा0 प्रीति पंत, अपर मुख्य चिकित्साधिकारी डा0 दीपांकर डेनियल, आपदा प्रबन्धन अधिकारी राकेश जोशी आदि उपस्थित रहे।

About The Author

Related posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *