उत्तरी हरिद्वार में शीघ्र हो चिकित्सालय का निर्माण कार्य प्रारम्भः अनिरूद्ध भाटी | Jokhim Samachar Network

Tuesday, June 02, 2020

Select your Top Menu from wp menus

उत्तरी हरिद्वार में शीघ्र हो चिकित्सालय का निर्माण कार्य प्रारम्भः अनिरूद्ध भाटी

-अपर सचिव शहरी विकास व एमएनए को ज्ञापन देकर की चिकित्सालय निर्माण की प्रक्रिया में तेजी लाने की मांग
हरिद्वार। उत्तरी हरिद्वार भूपतवाला में पावन धाम के सामने चिकित्सालय निर्माण शीघ्र प्रारम्भ कराने हेतु भाजपा पार्षदों ने अपर सचिव शहरी विकास व एमएनए को ज्ञापन देकर चिकित्सालय निर्माण की प्रक्रिया में तेजी लाने की मांग की है।
एमएनए नरेन्द्र सिंह भण्डारी की अनुपस्थिति में एसएनए महेन्द्र यादव को ज्ञापन सौंपते हुए पार्षद अनिरूद्ध भाटी ने कहा कि लम्बे समय से उत्तरी हरिद्वारवासी पावन धाम आश्रम के सामने चिकित्सालय निर्माण की मांग करते आ रहे हैं। उस संदर्भ में नगर निगम बोर्ड ने चिकित्सालय निर्माण हेतु निःशुल्क भूमि स्वास्थ्य विभाग को देने हेतु प्रस्ताव पारित कर दिया था। पिछले बोर्ड ने भी चिकित्सालय निर्माण हेतु प्रस्ताव पारित किया था।
अनिरूद्ध भाटी ने कहा कि शहरी विकास मंत्री मदन कौशिक के प्रयास से केन्द्र व प्रदेश सरकार चिकित्सालय निर्माण हेतु बजट भी पारित कर चुकी है। ऐसे में कोरोना महामारी व आगामी महाकुम्भ के दृष्टिगत शीघ्र ही पावन धाम के सामने चिकित्सालय निर्माण प्रारम्भ होना चाहिए। पार्षद राजेश शर्मा ने कहा कि लाॅकडाउन के तृतीय चरण में सभी सरकारी निर्माण कार्य प्रारम्भ हो चुके हैं ऐसे में समस्त औपचारिकता पूर्ण होने के बावजूद चिकित्सालय निर्माण का कार्य प्रारम्भ न होने के चलते क्षेत्रवासियों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। पार्षद ललित रावत व विनित जौली ने कहा कि उत्तरी हरिद्वार की लगभग 75000 हजार की आबादी चिकित्सा सुविधा से वंचित है। ऐसे में नगर निगम के भूमि आवंटन के प्रस्ताव के अनुरूप प्रदेश सरकार व स्वास्थ्य महानिदेशालय को उक्त संदर्भ में त्वरित कार्रवाई करने हेतु शहरी विकास विभाग व नगर निगम से रिमाइंडर भेजा जाना जरूरी है। एसएनए महेन्द्र यादव ने कहा कि नगर निगम बोर्ड में पारित प्रस्ताव को शासन में फरवरी माह में ही भेज दिया गया था। पुनः उसका रिमाइंडर भी भेज दिया गया है। शहरी विकास विभाग उक्त संदर्भ में उचित कार्रवाई कर रहा है। उन्होंने कहा कि पार्षदों की भावनाओं से शासन को अवगत कराया जायेगा।

About The Author

Related posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *