पिलर पर हाईवे निर्माण से क्षेत्रवासियों को मिलेगी जलभराव से मुक्तिः स्वामी कमलानन्द | Jokhim Samachar Network

Sunday, May 31, 2020

Select your Top Menu from wp menus

पिलर पर हाईवे निर्माण से क्षेत्रवासियों को मिलेगी जलभराव से मुक्तिः स्वामी कमलानन्द

हरिद्वार। उत्तरी हरिद्वार भूपतवाला में पुराने आरटीओ तिराहे से शांतिकुंज तक अण्डर पास निर्माण में रिटेनिंग वाॅल के स्थान पर पिलर के निर्माण की मांग की धरातल पर उतरती नजर आ रही है। इस संदर्भ में संतगणों व क्षेत्रीय पार्षद अनिरूद्ध भाटी ने शहरी विकास मंत्री से भेंट कर उन्हें जल भराव की समस्या से अवगत कराते हुए दीवार निर्माण का कार्य रूकवाने की मांग की थी।
क्षेत्रवासियों की मांग को गंभीरता से लेते हुए शहरी विकास मंत्री मदन कौशिक ने इस संदर्भ में एनएचएआई के शीर्ष अधिकारियों से वार्ता कर दीवार निर्माण के कार्य पर रोक लगाने तथा पिलर पर ही हाईवे निर्माण के संदर्भ में वार्ता की थी। एनएचएआई के चेयरमैन एसएस संधू ने शहरी विकास मंत्री मदन कौशिक से वार्ता कर उन्हें अवगत कराया कि एनएचएआई ने क्षेत्रवासियों की समस्या के दृष्टिगत दीवार निर्माण के कार्य पर रोक लगा दी है। जब यह सूचना क्षेत्रवासियों को मिली तो उनमें हर्ष की लहर व्याप्त हो गयी। सोशल डिस्टेसिंग का पालन करते हुए स्वामी नारायण आश्रम में संतजनों व व्यापार मण्डल के पदाधिकारियों ने इस घोषणा पर शहरी विकास मंत्री मदन कौशिक व एनएचएआई के चेयरमैन एसएस संधू का आभार जताया। इस अवसर पर स्वामी कमलानन्द गिरि महाराज ने कहा कि पिलर पर हाईवे निर्माण से ही क्षेत्रवासियों को जल भराव की समस्या से मुक्ति मिलेगी। यह क्षेत्र वर्षाकाल में डूब क्षेत्र बन जाता है ऐसे में यहां हाईवे के लिए रिटेनिंग वाॅल का निर्माण अव्यवहारिक ही नहीं स्थानीय लोगों के लिए जानलेवा भी साबित हो सकता था। शहरी विकास मंत्री के अथक प्रयास से दीवार निर्माण के कार्य पर रोक लगी है।
क्षेत्रीय पार्षद अनिरूद्ध भाटी ने कहा कि क्षेत्रवासियों की पीड़ा को महसूस करते हुए शहरी विकास मंत्री मदन कौशिक ने एनएचएआई के चेयरमैन एसएस संधू, प्रोजेक्ट डायरेक्टर वैभव मित्तल व प्रदीप गुसांई से दीवार निर्माण के कार्य पर रोक लगाने के संदर्भ में उच्च स्तरीय वार्ता की थी। इसका सार्थक परिणाम निकला है। क्षेत्रवासियों के संघर्ष, संतजनों के दिशा-निर्देशन व मदन कौशिक के असे लेकर शांतिकुंज तक पिलर पर ही हाईवे का निर्माण किया जायेगा।
स्वामी नरेशानन्द व महंत सुरेशानन्द ने कहा कि उत्तरी हरिद्वार की समस्त जनता व संत समाज शहरी विकास मंत्री मदन कौशिक का आभारी है, जिन्होंने इस विकट संकट से हम सबको मुक्ति दिलायी है। इस अवसर पर स्वामी गिरिशानन्द, स्वामी धर्मानन्द, महंत सुमन भारती, महंत दिव्यांश, योगेश भगत, व्यापार मण्डल के अध्यक्ष विपिन शर्मा, सूर्यकान्त शर्मा, अमित गुप्ता, नीरज शर्मा, अम्बूूराम प्रजापति, अमरपाल प्रजापति, सुरेन्द्र गिरि, विजय पाल, अभिषेक गिरि, मनोज प्रजापति, आशू प्रजापति, महावीर सैनी, हरपाल शर्मा, भारत नन्दा, रूपेश शर्मा, सोनू पंडित ने दीवार निर्माण के कार्य को रूकवाने हेतु शहरी विकास मंत्री मदन कौशिक व क्षेत्रीय पार्षद अनिरूद्ध भाटी का आभार जताया।

About The Author

Related posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *