उत्तराखंड की सबसे बड़ी कांवड़ को भाजपा नेता बाली ने किया रवाना   | Jokhim Samachar Network

Saturday, April 20, 2024

Select your Top Menu from wp menus

उत्तराखंड की सबसे बड़ी कांवड़ को भाजपा नेता बाली ने किया रवाना  

काशीपुर शहर में गुरुवार को पूजा-अर्चना के बाद कांवड़ को हरिद्वार के लिए रवाना किया गया। भाजपा नेता दीपक बाली ने सभी श्रद्धालु के मंगलमय यात्रा की कामना की। कांवड़ सात मार्च को गंगाजल लेकर नगर में पहुंचेगी। यात्रा पहली बार नगर से होते हुए मोटेश्वर महादेव मंदिर पहुंचेगी। पिछले कई वर्षों से नगर के मोहल्ला कटरा मालियान से सबसे बड़ी कांवड़ लेकर काशीपुर के शिव भक्त शिवरात्रि पर जल लेने के लिए हरिद्वार गंगा जाते हैं। इस बार भी कांवड़ करीब ढाई कुंतल की बनाई गई है। इसे एक साथ 12 श्रद्धालु उठाएंगे। श्रद्धालु में महंत भानु कश्यप, सनी कश्यप, सागर कश्यप, शिवम कश्यप, उदित कश्यप, अजय तोमर, जोनी तोमर ने श्रद्धालुओं के जत्थे में 40 लोग शामिल हैं।

बाइक फिसलने से दंपति समेत तीन घायल
काशीपुर  बाइक फिसलने से दंपति समेत तीन घायल हो गए। घायलों को स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती करवाया गया है। मोहल्ला नईबस्ती निवासी मोनिस अपनी पत्नी मुस्कान एवं बेटे के साथ बाइक से गढ़ीनेगी से जसपुर आ रहे थे। रास्ते में बाइक फिसल गई। हादसे में तीनों को गहरी चोटें आई हैं। राहगीरों ने तीनों को 108 ऐंबुलेंस से सरकारी अस्पताल पहुंचाया। ईएमओ डॉ. आशु सिंघल ने प्राथमिक उपचार के बाद तीनों को भर्ती कर लिया है।

प्रशिक्षार्थियों को दिये गये प्रमाण पत्र
काशीपुर   इंडिया ग्लाइकोल्स लिमिटेड(आईजीएल) के राष्ट्रीय लघु उद्योग निगम व वसुधैव समिति के सहयोग से आयोजित निशुल्क प्रशिक्षण शिविर में प्रशिक्षण प्राप्त प्रशिक्षार्थियों को प्रमाणपत्र वितरित किए गए। राष्ट्रीय लघु उद्योग निगम में गुरुवार को आयोजित कार्यक्रम का आईजीएल के अधिशासी निदेशक आलोक सिंघल, सहायक महाप्रबंधक (प्रशासन) विक्रांत चौधरी और एनजीओ पदाधिकारियों ने दीप प्रज्जवलित कर शुभारंभ किया। बताया कि 50 अभ्यर्थियों को ब्यूटीशियन और 50 को बेसिक कंप्यूटर कोर्स का प्रशिक्षण दिया गया। इसका पूरा खर्च आईजीएल सीएसआर फंड से किया गया। इसके बाद प्रशिक्षित अभ्यर्थियों को प्रमाणपत्र वितरित किए गए। यहां मुख्य मानव संसाधन अधिकारी राकेश कुमार, एनएसआईसी केंद्र प्रभारी पुनीत कुमार, एनजीओ के अध्यक्ष डॉ. प्रशांत सिंह आदि मौजूद रहे।

About The Author

Related posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *