भाजपा देश के विकास के प्रति कटिबद्ध, कांग्रेस षड़îंत्रकारी व सत्तालोलुपः बंशीधर भगत | Jokhim Samachar Network

Tuesday, July 14, 2020

Select your Top Menu from wp menus

भाजपा देश के विकास के प्रति कटिबद्ध, कांग्रेस षड़îंत्रकारी व सत्तालोलुपः बंशीधर भगत

देहरादून/बागेश्वर । भाजपा प्रदेश अध्यक्ष श्री बंशी धर भगत ने कहा कि भाजपा देश प्रदेश के विकास के प्रति कटिबद्ध है जबकि कांग्रेस सत्ता लोलुप षड़îन्त्रकारी है। श्री भगत ने यह बात बागेश्वर में भाजपा वर्चुअल रैली को सम्बोधित करते हुए कही। उन्होंने कहा कि हमने तय किया है कि हम अपने हर कार्यकर्ता से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से जुड़ेंगे और डिजिटल इंडिया का पूर्ण लाभ लेकर प्रदेश और केंद्र सरकार द्वारा किए गए कार्यों का अपने हर कार्यकर्ता तक साझा करेंगे। हम प्रदेश की 70 विधानसभा तक डिजिटल पटेल के माध्यम से गांव के कोने कोने तक पहुंचेंगे। हम भारत के यशस्वी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी के डिजिटल इंडिया के सपने को साकार करेंगे।
उन्होंने कहा कि आज ही के दिन 25 जून 1975 को देश में आपातकाल इंदिरा गांधी के नेतृत्व में लगा दिया गया था, जबकि देश को तनिक भी इसकी आवश्यकता नहीं थी। स्वर्गीय राजनारायण चुनाव में हार जाने पर वह अदालत गए, वहां इंदिरा जी के चुनाव को अदालत ने अवैध घोषित कर दिया।श्रीमती इंदिरा गांधी जी ने अपनी सत्ता बचाने के लिए 25 जून 1975 की रात को देश को आपातकाल के गर्त में झोंक दिया। हमारे कार्यकर्ताओं को जेलों में ठूंस दिया। अनेक प्रकार की यातनाएं दी गई, कईयों की मृत्यु हो गई। यह मैंने चर्चा की कि आप को पता चले, कि कांग्रेस सत्ता के लिए कितनी गिर सकती है। उन्होंने केंद्र सरकार के दो बड़े कार्यों का उल्लेख करते हुए कहा कि सौभाग्य योजना से गांव में बिजली देने का जो कार्य किया गया वह पिछले 70 सालों से किसी भी सरकार ने इस और कभी अपना ध्यान नहीं दिया। यह कार्य जब हमारे देश के यशस्वी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने हाथों में लिया तो उन्होंने 70000 गांव को अंधेरे से मुक्त कर उनको प्रकाशमय कर दिया।
दूसरी योजना उज्जवला योजना जो बहने अपनी आंखें और अपने फेफड़े आग के धुए में खराब कर देती थी, उनको इससे मुक्ति दिलाई। उनको उज्जवला का कनेक्शन दिया। धुए से मुक्त जीवन दिया और इस कीर्तिमान कार्य के लिए मैं अपने देश के प्रधानमंत्री को बहुत-बहुत बधाई देना चाहता हूं। 5 साल के कार्यकाल के बाद जो मोदी 2.0 की सरकार आई है उसके 1 साल के कालखंड के बारे में मैं आपको बताना चाहता हूं। इसलिए नहीं कह रहा हूं कि मैं बीजेपी का कार्य करता हूं अगर कोई इतिहासकार इमानदारी से इस कालखंड के बारे में लिखेगा तो वह इसको स्वर्णिम अक्षरों में लिखेगा। अभी हमने श्यामा प्रसाद मुखर्जी की पुण्यतिथि मनाई उन्होंने कहा था एक देश में दो विधान दो प्रधान दो निशान नहीं हो सकते इसके लिए उन्होंने उद्योग मंत्री तक का पद छोड़ दिया। उनके सपने को किसी ने साकार किया तो हमारे यशस्वी प्रधानमंत्री जी ने 370 को हटाकर पूर्ण किया। यह एक ऐतिहासिक फैसला प्रधानमंत्री जी द्वारा किया गया। जब इस फैसले के बारे में भारतीय जनता पार्टी बात करती थी तो कांग्रेस के लोग कहते थे कि देश में कोहराम मच जाएगा और आज आप सब देख रहे हैं कि पता भी नहीं हिला और कश्मीर निरंतर खुशहाल बनता जा रहा है। इसको कहते हैं देश को चलाना और देश को एक मजबूत सोच के साथ आगे बढ़ाना। अटल जी से पहले देश का नेतृत्व कटोरा लेकर विदेशों में जाता था इस बीच विषम परिस्थितियों में उनको नेतृत्व मिला उन्होंने बहुत ही कुशलता से देश को कर्ज मुक्त किया और देश को स्वाभिमान के साथ खड़ा किया। यह अटल जी ही थे जिन्होंने पोखरण में परमाणु विस्फोट करके पूरे विश्व में अपनी शक्ति का एहसास कराया, पूरे विश्व में परमाणु शक्ति में भारत का नाम दर्ज कराया ऐसे हमारे अटलजी थे। दुर्भाग्य से 10 साल कांग्रेस फिर से आई और देश फिर से वही चला गया जहां से अटल जी ने देश को उठाया था।

About The Author

Related posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *