गौकशी करने जा रहा उत्तर प्रदेश का शातिर गैंगस्टर अपने साथी के साथ पुलिस मुठभेड में हुआ घायल | Jokhim Samachar Network

Thursday, June 13, 2024

Select your Top Menu from wp menus

गौकशी करने जा रहा उत्तर प्रदेश का शातिर गैंगस्टर अपने साथी के साथ पुलिस मुठभेड में हुआ घायल

देहरादून गौकशी को अंजाम देने वाले दो शातिर बदमाशों को पुलिस ने उस समय मुठभेड़ के बाद धर दबोचा जब ये गौकशी की घटना के बाद पुलिस पार्टी पर फायर कर भाग रहे थे। पुलिस की जबाबी फायरिंग दोनों शातिरों के पैर में गोली लगी है, उनको स्‍थानीय अस्‍पताल में भर्ती कराया गया है।
पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार बीती रोज ओमप्रकाश पुत्र स्व0 कल्लूराम, निवासी चायबागान पुरानी लाइन, प्रेमनगर देहरादून द्वारा थाना प्रेमनगर में लिखित तहरीर दी कि दिनांक 21-05-2024 की रात्री में उनके द्वारा अपने घर की गौशाला में अपनी गाय बांधी हुई थी, दिनांक 22-05-2024 की प्रातः गौशाला में जाने पर गाय गौशाला में नही मिली, जिसे उनके द्वारा अपने परिजनों के साथ ढूंढने पर चायबगान की झाड़ियों में उनकी गाय कटी हुई मिली, जिसे किसी अज्ञात व्यक्ति द्वारा गौशाला से चोरी कर काट दिया था। उक्त लिखित तहरीर के आधार पर तत्काल थाना प्रेमनगर में उत्तराखण्ड गऊ संतान सरंक्षण अधि0 2007 का अभियोग पंजीकृत किया गया।
घटना की गंभीरता के दृष्टिगत वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक, देहरादून द्वारा घटना को अजांम देने वाले अभियुक्तों की गिरफ्तारी हेतु कडे दिशा निर्देश निर्गत करते हुए तत्काल थाना स्तर पर अलग-अलग पुलिस टीमों का गठन किया गया। गठित टीमों द्वारा घटनास्थल व आसपास के मार्गो की सीसीटीवी फुटेज का अवलोकन करते हुए मुखबिर के माध्यम से अभियुक्तों के सम्बंध में जानकारियों एकत्रित की गई, इसी बीच आज दिनांक 24-05-2024 की तड़के(प्रात:) मुखबिर के माध्यम से पुलिस टीम को घटना मे शामिल अभियुक्तों के पुनः किसी घटना को अजांम देने के लिये गोरखपुर चौक से प्रेमनगर की ओर विक्रम वाहन के माध्यम से आने के सम्बंध में जानकारी हुई, जिस पर पुलिस टीम द्वारा मीठीभेड़ी टी- स्टेट क्षेत्र में चैकिंग के दौरान गोरखपुर चौक की ओर से आ रहे विक्रम टैम्पो को रोकने का प्रयास किया गया, तो टैम्पो चालक द्वारा विक्रम को तेजी से मीठीबेरी वाले रास्ते की ओर मोड दिया, जिससे टैम्पो अनियत्रिंत होकर पोल से टकरा गया, टैम्पो सवार 02 व्यक्ति मौके से टी स्टेट की ओर भाग गये, जबकि टैम्पो चालक असलम पुत्र जहीर को पुलिस द्वारा मौके से गिरफ्तार किया गया, टी स्टेट की ओर भागे दोनो बदमाशो का पीछा करने पर उनके द्वारा पुलिस टीम पर जानलेवा हमला करने की नीयत से फायर किया गया, अपने बचाव में किये गये जवाबी फायर में दोनो बदमाशो सुल्तान पुत्र मो0 अनीस तथा मो0 फैसल पुत्र मो0 असलम के पैर पर गोली लग गयी, जिन्हें पुलिस टीम द्वारा मौके से गिरफ्तार करते हुए उपचार हेतु दून अस्पताल ले जाया गया। अभियुक्तो के कब्जे से पुलिस टीम को दो 315 बोर के तंमचे, 01 चापड, 01 चाकू व 02 खोखा कारतूस 315 बोर बरामद किये गए। घटना की सूचना पर एसएसपी द्वारा घटना स्थल पर पहुंचकर घटना के सम्बंध में उपस्थित अधिकारियों से जानकारी ली गई। पूछताछ में अभियुक्तों द्वारा बताया गया कि उनके द्वारा दिनांक: 21-05-24 की रात्रि में मीठीबेरी क्षेत्र में टी-स्टेट से लगते हुए एक मकान से गाय चोरी की थी, जिसे उनके द्वारा टी स्टेट में ले जाकर काट दिया गया था उसके मांस को अलग-अलग स्थानों पर बेच दिया गया था, आज भी सभी अभियुक्त दोबारा किसी अन्य गाय को चोरी कर गोकशी की घटना को अजांम देने के लिये टी- स्टेट क्षेत्र में आये थे।
पूछताछ में इन्‍होंने अपने नाम सुल्तान पुत्र मो0 अनीस, निवासी मौहल्ला पठानपुरा बिजनौर, उ0प्र0, हाल निवासी ब्राहमणवाला पटेलनगर देहरादून उम्र 31 वर्ष (घायल), मौ0 फैसल पुत्र मौ0 असलम, निवासी नजीबाबाद, जिला बिजनौर, उ0प्र0 हाल निवासी ब्राहमणवाला पटेलनगर देहरादून उम्र 24 वर्ष (घायल), असलम पुत्र जहीर, निवासी कस्बा व थाना नेहटौर, जिला बिजनौर, उ0प्र0 हाल निवासी: ब्राहमणवाला पटेलनगर देहरादून उम्र 28 वर्ष बताया गया है। इन पर उत्‍तर प्रदेश के बिजनौर में कई मुकदमे दर्ज हैं। पुलिस इनका अपराधिक इतिहास टटोल रही है।

About The Author

Related posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *